Sumedha Fiscal share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 in future? कर्ज मुक्त कम्पनी

Sumedha Fiscal share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या Sumedha Fiscal Services Ltd Company का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह अनुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में कम्पनी का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है। कम्पनी के स्टोक ने पिछले एक साल में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने  निवेशकों को 500% के करीब रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है। 

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह समझने का प्रयास करेंगे कि कम्पनी के स्टोक मे इतनी तेजी की क्या वजह है और फ्युचर मे कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है।

 लेकिन किसी भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले हमें कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ और दुसरे फंडामेंटल्स को जरूर समझ लेना चाहिए। तो आइए हम लोग भी पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Aki India share price target in future 

Sumedha Fiscal Services Ltd Company business daitels in hindi

Sumedha Fiscal Services Ltd Company की स्थापना   1989 में की गई थी। कम्पनी Investment banking and other corporate services देने का काम करती है। कम्पनी SEBI द्वारा रजिस्टर्ड कम्पनी है और कम्पनी मुख्य रूप से तीन सेगमेंट में काम करती है।

1. Investment banking

2. Wealth Management

3. Broker Services

कम्पनी अपने कस्टमर को Corporate Finance, Insurance, Wealth Advisory, Equities, Portfolio management, Personal Finance, Currency Future and investment banking की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी बिल्कुल कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 43 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है। तो वहीं कम्पनी की सेल्स में भी पिछले साल के मुकाबले दोगुना उछाल देखने को मिला है और कम्पनी की सेल्स 20 करोड़ रुपए से बढ़कर 52 करोड़ रुपए हो गई है। 

तो आइए अब हम लोग कम्पनी के बिजनेस की भविष्य में ग्रोथ के अनुमान और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स की टैक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह अंदाज़ा लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Sumedha Fiscal share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Maharashtra Seamless ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Sumedha Fiscal share price target 2023 in hindi

कम्पनी की अच्छी सेल्स ग्रोथ के चलते कम्पनी के स्टोक मे पिछले एक साल में 500% की तेजी देखने को मिला है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 252 पहुंच गया है। जिससे कम्पनी का स्टोक महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई देता है।

अगर हम सुमेथा शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी अभी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनीं के स्टोक मे इस समय पर ओपरेटर भी इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल सकता है। 

वैसे ओपरेटर गेम के चलते Sumedha Fiscal share price target 2023 में अप साईड 160 रुपए से लेकर 180 रुपए तक देखने को मिल सकता है। लेकिन कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में ऊपरी स्तरों से मुनाफा वसूली भी देखने को मिल सकता है।

जिसके चलते कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट डाउन साईड 120 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

CAMS share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Sumedha Fiscal share price target 2024 in hindi

कम्पनी की सेल्स में पिछले एक साल में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है लेकिन कम्पनी की बढ़ती सेल्स के साथ कम्पनी के नेट प्रॉफिट मार्जिन में गिरावट देखने को मिल रहा है। ऐसा शायद इसलिए भी हो सकता है कि कम्पनी ने अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए अपने बिजनेस में अच्छा इंवेस्टमेंट किया है।

अगर हम Sumedha Fiscal share price target 2024 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक ने पिछले तीन सालों में 114% CAGR से रिटर्न दिया है। कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा तेजी के चलते कम्पनी के स्टोक मे गिरावट भी देखने को मिल सकता है। 

Sumedha Fiscal share price target 2025 in hindi

कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व भी मौजूद है। जिसके चलते कम्पनी मैनेजमेंट को आने वाले समय में अपने बिजनेस को बढ़ाने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। कम्पनी का बिजनेस स्टोक मार्केट से जुड़ा हुआ है और नयी जनरेशन में स्टोक मार्केट के प्रति अच्छा क्रेज देखने को मिल रहा है।

जिसके चलते कम्पनी का बिजनेस भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगा। Sumedha Fiscal share price target 2025 में 315 रुपए से लेकर 360 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Persistent System Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Sumedha Fiscal share price target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के long term price target की बात करें तो कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगा। कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ और कम्पनी का कर्ज मुक्त होना कम्पनी के निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर मानी जा सकती है।

अगर हम Sumedha Fiscal share price target 2030 की बात करें तो कम्पनी अभी एक बहुत छोटी स्माल कैप कम्पनी है और कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए कम्पनी से भविष्य में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।‌  आप लोग इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से स्वयं ही कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 का अनुमान लगाने का प्रयास करें।

क्या Sumedha Fiscal Services Ltd Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर बहुत ज्यादा तेजी देखने को मिल चुका है और इसी के चलते कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 250 पार पहुंच गया है और कम्पनी के स्टोक का बुक वैल्यू प्राइज 63 रुपए है और कम्पनी का स्टोक इस प्राइज से बहुत ऊपर ट्रेड कर रहा है।

कम्पनी फाइनेंशियल और फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है, लेकिन इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आएंगे।‌ जिससे चलते आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक मे गिरावट भी देखने को मिलेगा।‌ अगर कम्पनी के स्टोक मे अच्छी गिरावट देखने को मिलता है तो आप लोग कम्पनी के स्टोक मे थोड़े अमाउंट में पैसा इंवेस्टमेंट कर सकते हैं।

कम्पनी के बिजनेस की भविष्य में ग्रोथ के आसार को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक आने वाले समय में अपने निवेशकों के लिए एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) साबित हो सकता है।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.sumedhafiscal.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Sumedha Fiscal Services Ltd Company (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

यह आर्टिकल लिखने के समय कम्पनी की मार्केट कैप 140 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 6.23% और ROCE 10.4% है।

3. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है?

हां कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.56% है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दस रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 63 रुपए है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 49.60% और पब्लिक होल्डिंग 50.40% है।

6. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर कोई कर्ज नहीं है। कम्पनी बिल्कुल कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 43 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Sumedha Fiscal Services Ltd Company के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Bhatia Communications Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Jaipan Industries share price target 2023, 2024, 2025 in hindi

KPI Green energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Motherson sumi wiring india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Gokul agro share price target 2023, 24, 25, 2030 in future


Previous Post Next Post