KPI Green energy share price target 2023, 2025, 2030

KPI Green energy share price target 2023, 2025, 2030 in hindi, Is Kpi green energy share a good buy for short term and long term Investment? क्या कम्पनी का स्टोक शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या Kpi green energy company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज हम लोग इस आर्टिकल में यह अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में Kpi green energy share price target क्या हो सकता है।‌ 

लेकिन किसी भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की प्रेडिक्शन तब तक नहीं की जा सकती, जब तक हमें कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ के बारे में सम्पूर्ण जानकारी नहीं होगी। तो आइए हम लोग कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की प्रेडिक्शन करने से पहले यह समझने का प्रयास करते हैं कि कम्पनी का बिजनेस माडल क्या है और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन क्या है?

IDFC First bank share price target in future 

Kpi green energy company business daitels in hindi

Kpi green energy company की स्थापना 2008 में हुई थी। कम्पनी KP Group का हिस्सा है। कम्पनी Solar Power Generation के बिजनेस से जुड़ी हुई कम्पनी है। कम्पनी मुख्यत दो सेगमेंट में काम करती है।

1. Independent Power Producer:- कम्पनी को अपने इस सेगमेंट से अपने टोटल रिवेन्यू का 47% रिवेन्यू आता हुआ दिखाई देता है। कम्पनी इस सेगमेंट में सोलर पावर से जनरेट होने वाली बिजली को सीधे इंडस्ट्रीज, फैक्ट्री, माल और मल्टीप्लेक्स को बेचने का काम करती है।

2. Captive Power Producers :- कम्पनी को अपने इस सेगमेंट से 44% रिवेन्यू आता है। इसमें कम्पनी Solar Engineering, Procurement, Construction की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। 

Gokul agro share price target 2023, 24, 25, 2030 in future 

आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ नये प्रोजेक्ट पर भी काम करता हुआ दिखाई देगा। इसके लिए कम्पनी मैनेजमेंट ने अच्छा कर्ज भी उठा रखा है। इस समय पर कम्पनी के ऊपर करीबन 352 करोड़ रुपए का कर्ज है, जबकि कम्पनी के पास इस समय पर 137 करोड़ रुपए का ही कैश रिजर्व है। 

कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप भी बहुत कम है। जिसको देखते हुए कम्पनी के ऊपर इतना कर्ज कम्पनी के निवेशकों के लिए जरुर चिंता का विषय बन सकता है।

लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने नये नये प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है, जिसके चलते कम्पनी की सेल्स में पिछले पांच सालों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 53% Compounded Sales Growth देखने को मिला है और कम्पनी की सेल्स इस समय के दौरान 26 करोड़ रुपए से बढ़कर 220 करोड़ रुपए हो गई है।

कम्पनी के अब तक के प्रदर्शन और कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का  ऐसा मानना है कि कम्पनी भविष्य में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। तो आइए हम लोग कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ और कम्पनी के स्टोक की टैक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Kpi green energy share price target 2023, 2025, 2030 तक देखने को मिल सकता है?

Motherson sumi wiring india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

KPI Green energy share price target 2023 in hindi

कम्पनी का स्टोक अभी के समय अपने हाई प्राइज के आसपास ही ट्रेड करता हुआ दिखाई देता है। कम्पनी के स्टोक मे मार्केट में गिरावट के बावजूद भी पिछले साल जबरदस्त रैली देखने को मिला है। पिछले एक साल में कम्पनी के स्टोक मे 150% तक उछाल देखने को मिला है।

जानकारों का मानना है कि आने वाले समय में भी कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। कम्पनी का ROE 33.4% और ROCE 20.7% है। जोकि यह दर्शाता है कि कम्पनी ने अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। 

कम्पनी के स्टोक मे लगातार अच्छी रैली और कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुए ऐसा लगता है कि आने वाले समय में Kpi green energy share price target 2023 में 1070 रुपए से लेकर 1140 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

AVT Natural Products Ltd Company Share Price Target 2023, 24, 25, 2030 in hindi 

Kpi green energy share price target 2025 in hindi

कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए काफी कर्ज उठा रखा है। जिसका फायदा कम्पनी को आने वाले समय में मिलता हुआ दिखाई देगा और कम्पनी की सेल्स में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। कम्पनी का OPM 40% है, जोकि काफी अच्छा माना जा सकता है लेकिन फिर भी कम्पनी को ज्यादा नेट प्रॉफिट नहीं मिल पाता।

क्योंकि कम्पनी मैनेजमेंट को हर साल अपने कर्ज की वजह से 40 करोड़ रुपए इंटरेस्ट के रूप में चुकाने पड़ते हैं और कम्पनी का नेट प्रॉफिट सिर्फ 45 करोड़ रुपए रह जाता है। लेकिन आने वाले समय में कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ की वजह से कम्पनी मैनेजमेंट अपने इस कर्ज को भी खत्म या फिर कम करता हुआ दिखाई देगा। 

जिससे कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी अच्छा उछाल आता हुआ दिखाई देगा, जोकि कम्पनी के शेयर होल्डर के लिए अच्छी खबर होगी। Kpi green energy share price target 2025 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 1650 रुपए से लेकर 1800 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Mindtree share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Kpi green energy share price target 2030 in hindi

कम्पनी सोलर एनर्जी के सेक्टर में काम करती हुई दिखाई देती है और भविष्य में इस सेक्टर में ग्रोथ करने की काफी संभावनाएं दिखाई देती है। हमारी भारत सरकार भी ग्रीन एनर्जी के सेक्टर की सभी कम्पनियों को प्रोत्साहित करते हुए दिखाई दे रही है।

कम्पनी के अच्छे बिजनेस माडल और कम्पनी मैनेजमेंट के प्रयासों के चलते कम्पनी भविष्य में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगी। अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो हमें Kpi green energy share price target 2030 तक 3400 रुपए से लेकर 3700 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Aakash exploration company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर अपने ऊपरी स्तरों से हल्की सी गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर लम्बे समय तक के लिए खरीदारी करके चल सकते हैं।

कम्पनी अभी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप भी बहुत कम है। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे भविष्य में ग्रोथ करने की काफी संभावनाएं हैं। कम्पनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और अगर भविष्य में भी ऐसा ही प्रदर्शन करती है तो कम्पनी का स्टोक फ्युचर मे अपने शेयर होल्डर के लिए एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बनता हुआ दिखाई देगा।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.kpigreenenergy.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Atlanta Ltd Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

Kpi green energy company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. Kpi green energy company market cap?

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 1600 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है?

कम्पनी काफी छोटी कम्पनी है, लेकिन फिर भी कम्पनी अपने शेयर होल्डर को 0.28% डिविडेंड देती है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 86 रुपए है।

4. कम्पनी का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी का P/E रेश्यो 26.2 है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 54.68% और पब्लिक होल्डिंग 42.05% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 3.26% है।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 352 करोड़ रुपए का कर्ज है। कम्पनी मैनेजमेंट ने यह कर्ज अपने नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए उठा रखा है। वैसे कम्पनी के पास 137 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Kpi green energy company के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। 

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Canara bank share price target in future 

Sadhana Nitro Chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Mirza International share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

रितेश इंटरनेशनल लिमिटेड कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Fine Organics Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी 

Previous Post Next Post