Tejas network share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? अच्छी तेजी की उम्मीद

Tejas network share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या तेजस नेटवर्क कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या तेजस नेटवर्क कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं।

 आज हम लोग इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और हमारी टीम की एनालिसिस के अनुमान से टाटा ग्रुप की कम्पनी Tejas network share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है।

टाटा ग्रुप की इस कम्पनी के स्टोक ने पिछले एक साल अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है। तेजस नेटवर्क कम्पनी का शेयर पिछले साल मल्टी बैगर स्टोक साबित हुआ था और इस साल की शुरुआत से ही इस स्टोक में तेजी देखने को मिल रही है।

तो चलिए ये  समझने का प्रयास करते हैं कि कम्पनी का बिजनेस किस प्रकार का है और कम्पनी का बिजनेस माडल फ्युचर को देखते हुऐ कैसा है। साथ ही ये भी समझेंगे कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की राय में फ्युचर मे Tejas network share price target in future क्या हो सकता है?

Sumedha Fiscal share price target 2023, 24, 25, 2030 in hindi 

Tejas network share price target 2023 in hindi 

टाटा ग्रुप की इस कम्पनी ने अपने वायरलैस प्रोडक्ट की सेवाओं को बेहतर करने के लिए Saankhya Labs Pvt. Ltd. कम्पनी का अधिग्रहण किया है। Tejas network कम्पनी ने इस कम्पनी में 64.4% की हिस्सेदारी के लिए 283.9 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट किया है।

इस हिस्सेदारी के बाद Saankhya Labs Pvt Ltd Tejas network कम्पनी के मैजोरिटी वाली सब्सिडरी कम्पनी बन जाएंगी। इसके बाद बचीं हुई 35.6% की हिस्सेदारी का अधिग्रहण कम्पनी मर्जर प्रिक्रिया के द्वारा पुरा करेंगी। यह मर्जर प्रिक्रिया अगले 120 दिनों के अन्दर पुरी कर दी जाएगी। इस खबर के बाद Tejas network कम्पनी के स्टोक लगातार बढ़ रहे हैं।

अगर हम Tejas network share price target 2023 की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि जैसे जैसे कम्पनी की Saankhya Labs Pvt Ltd कम्पनी पर अधिग्रहण की प्रक्रिया पुरी होती दिखाई देगी। कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छा रैली देखने को मिल सकता है। साल 2023 में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 780 रुपए से लेकर 820 रुपए तक पहुंच सकता है।

Maharashtra Seamless ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Tejas network share price target 2024 in hindi 

Saankhya Labs Pvt Ltd कम्पनी की शुरुआत 2007 में हुई थी। Saankhya Labs Pvt Ltd कम्पनी ने सेलुलर वायरलेस, ब्रॉडकास्ट रेडियो और सैटेलाइट कम्युनिकेशन के साथ साथ ग्राउंड टर्मिनल के लिए काफी तरह के सिस्टम और सेमी कंडक्टर प्रोडक्ट को डेवलप किया हुआ है। भारत के अलावा दुनिया के दुसरे कई देशों में भी Saankhya Labs Pvt Ltd कम्पनी ने अच्छा कस्टमर बेस बना रखा है।

जिसका सीधा फायदा Tejas network कम्पनी को मिलता हुआ दिखाई देगा। इस कम्पनी के अधिग्रहण के बाद कम्पनी अपने प्रोडक्ट को ओर अच्छी तरह से डेवलपमेंट कर पाएगी और साथ साथ कम्पनी के कस्टमर इंडिया के साथ दुसरे देशों में भी तेजी से बढ़ते हुए दिखाई देंगे।

अगर हम Tejas network share price target 2024 की बात करें तो कम्पनी का स्टोक पिछले साल भी मल्टीबैगर स्टोक साबित हुआ था। तेजस नेटवर्क के स्टोक मे पिछले एक साल में 180% की तेजी देखने को मिल चुकी है। हमारी एनालिसिस के हिसाब से कम्पनी का बिजनेस काफी एडवांस डिजिटल टैक्नोलॉजी पर बेस है।

कम्पनी के बिजनेस माडल के हिसाब से तो कम्पनी के पास भविष्य में ग्रोथ करने के अच्छे अवसर हैं। इसको देखते हुए ही यह स्टोक निवेशकों की पसंद बना हुआ है।अगर कम्पनी के स्टोक मे तेजी बरकरार रही तो हमें फ्युचर मे कम्पनी के स्टोक प्राइज टार्गेट 975 रुपए से लेकर 1055 रुपए तक देखने को मिल सकते हैं।

CAMS share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Tejas network share price target 2025 in hindi 

Tejas network company Opticel fiber नेटवर्क बिछाने के मामले में इंडिया की नंबर वन कम्पनी है। कम्पनी के साथ डिजिटल टैक्नोलॉजी सेक्टर से बड़े बड़े कस्टमर जुड़े हुए हैं। पिछले दिनों एयरटेल कम्पनी ने भी अपने Optical fibre नेटवर्क को मजबूत करने के लिए तेजस नेटवर्क कम्पनी के साथ एक डील की है। जिससे एयरटेल नेटवर्क को अच्छी मजबुती मिलेगी।

तेजस नेटवर्क कम्पनी के मैनेजमेंट द्वारा अपने कस्टमरों को अच्छी सेवाएं प्रदान करवाने की भरपूर कोशिश की जा रही है। जिससे कम्पनी के कस्टमर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। तेजस नेटवर्क कम्पनी Saankhya Labs Pvt Ltd कम्पनी के अधिग्रहण के बाद इंडिया के साथ विदेशों में भी अपने कारोबार को फैलाती हुईं नजर आएंगी।

तेजस नेटवर्क कम्पनी अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेक्टर पर भी अच्छा खासा इंवेस्टमेंट कर रही है। ताकि अपने प्रोडक्ट को मार्केट में अपने कम्पिटीशन वाली कंपनियों से एडवांस और डिजिटल टैक्नोलॉजी लैंस बनाया जाऐ।

अगर हम Tejas network share price target 2025 की बात करें तो टाटा ग्रुप की डिजिटल टैक्नोलॉजी बेस फंडामेंटली स्ट्रॉन्ग कम्पनी तेजस नेटवर्क शेयर प्राइज टार्गेट 2025 में 1275 रुपए से लेकर 1380 रुपए तक देखने को मिल सकतें हैं।

Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Tejas network share price target 2030 in hindi 

Tejas network कम्पनी का बिजनेस डिजिटल टैक्नोलॉजी प्लेटफार्म पर बेस है। फ्यूचर में जैसे जैसे नेटवर्क बढ़ेगा वैसे ही कम्पनी का सेक्स ग्रोथ भी बढता हुआ दिखाई देगा। तेजस नेटवर्क टाटा ग्रुप की सब्सिडियरी कम्पनी है। इसलिए टाटा ग्रुप की कम्पनियों के सारे नेटवर्क सम्बंधित कार्य भी इसी कम्पनी को मिलते हुए दिखाई देते हैं। जोकि कम्पनी के फ्युचर मे ग्रोथ के लिए एक बहुत बड़ा प्लस पॉइंट रहेगा।

Tejas network share price target 2030 की बात करें तो हमारी टीम की एनालिसिस के अनुमान और स्टोक मार्केट के जानकारों की राय में लम्बे समय में यह स्टोक काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। लोंग टर्म के लिए तेजस नेटवर्क कम्पनी के स्टोक का Future price target for long-term के लिए 2800 रुपए से लेकर 3050 रुपए तक हो सकता है।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

तेजस नेटवर्क टाटा ग्रुप की एक सब्सिडरी कम्पनी है। तेजस नेटवर्क कम्पनी का बिजनेस माडल फ्युचर को देखते हुऐ काफी अच्छा है। तेजस नेटवर्क कम्पनी फंडामेंटली काफी अच्छा दिखाई दे रही है। कम्पनी के बिजनेस को देखते हुऐ कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय में ग्रोथ करने के अच्छे अवसर दिखाई दे रहे हैं। स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस तेजस नेटवर्क कम्पनी के स्टोक को लेकर बुलिस दिखाई दे रहे हैं।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.tejasnetworks.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Chennai Petroleum Corporation Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

तेजस नेटवर्क कम्पनी (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

यह आर्टिकल लिखने के समय कम्पनी की मार्केट कैप 10500 करोड़ रुपए चल रही है।

2. कम्पनीं का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी अभी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 139 रुपए है।

4. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर सिर्फ 20 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास लगभग 1500 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 52% है। कम्पनी के बिजनेस माडल की भविष्य में ग्रोथ की संभावना को देखते हुए प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग 15% बढ़ाई है। कम्पनी में FIIS और DIIS होल्डिंग क्रमश 11% और 4.50% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको तेजस नेटवर्क कम्पनी के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। 

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Ester Industries Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Tanla solutions company share price target 2023, 24, 25, 2030 in hindi


Previous Post Next Post