Fineotes Chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? Best Chemicals Stock

Fineotes Chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का स्टोक भविष्य में अपने निवेशकों को मल्लटीबैगर रिटर्न दे सकता है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में इस बात पर चर्चा करेंगे कि कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है। लेकिन इससे पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स को समझने की कोशिश करते हैं। जिसके आधार पर हम लोग कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने की कोशिश करेंगे।

Fineotes Chemicals Ltd. Company business full details in hindi,

यह कम्पनी कैमिकल सेक्टर के क्षेत्र में काम करती है। कम्पनी Speciality Chemical की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी के प्रोडक्ट का इस्तेमाल Textiles, Construction, Water Treatment, Fertilizers, Leather और Paint Industries में किया जाता है। इन सभी क्षेत्रों में कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ने से कम्पनी की रिवेन्यू ग्रोथ पिछले तीन सालों में 27% की तेजी से बढ़ती हुई नजर आती है। 

अगर कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी का Piotroski skore 8 है, जोकि यह इंडिगेट करता है कि कम्पनी फाइनेंशियल अच्छी कम्पनी है। कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास करीब 250 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। जोकि फ्युचर मे कम्पनी के बिजनेस को बढ़ाने में सहायक होगा। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 64% है और कम्पनी के प्रमोटर का कोई शेयर गिरवी भी नहीं रखा हुआ है।

पिछले साल कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन 18% रहा था जोकि बहुत ही अच्छा है। कम्पनी ने पिछले साल 17 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट बुक किया है। पिछले तीन सालों में कम्पनी के बिजनेस में 26% CAGR Growth देखने को मिला है। 

कम्पनी के बिजनेस की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कम्पनी फ्युचर मे भी अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई देगी। तो आइए कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स के आधार पर यह अनुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे Fineotes Chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Best Monopoly Stock for long-term investment

Fineotes Chemicals share price target 2023 in hindi

Fineotes कम्पनी Speciality chemicals सेक्टर में काम करती है और इस सेक्टर को भारत सरकार के मेक इन इंडिया प्रोग्राम का फायदा भी मिल रहा है। सरकार खुद Speciality Chemical बनाने वाली कंपनियों को प्रोत्साहन करती हुई दिखाई दे रही है। इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज 440 से काफी नीचे चलता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर कम्पनी का स्टोक इस प्राइज को तोड़ता है तो कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छी रैली देखने को मिल सकता है। कम्पनी के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2023 में 410 रुपए से लेकर 440 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Fineotes Chemicals share price target 2025 in hindi

कम्पनी के बिजनेस में पिछले तीन सालों में 27% CAGR से ग्रोथ देखने को मिल रहा है। फ्यूचर में कम्पनी मैनेजमेंट अपने सेल्स ग्रोथ को बढ़ाने के लिए अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी और मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ावा देने की भरपूर कोशिश करता हुआ दिखाई देगा। 

कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व है। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट को अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता बढ़ाने में किसी ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर कम्पनी मैनेजमेंट ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो Fineotes Chemicals share price target 2025 में 625 रुपए से लेकर 680 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Mold Tek Packaging share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Fineotes Chemicals share price target 2030 in future

अगर हम कम्पनी के लम्बे समय के प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी है और कम्पनी के बिजनेस में भी अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है। इस समय पर कम्पनी एक स्माल कैप कम्पनी है, लेकिन इसी प्रकार की अच्छी कम्पनियां के स्टोक भविष्य में अपने निवेशकों के लिए मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित होते हैं। 

इन स्टोक मे ज्यादा रिटर्न देने की संभावना ब्लू चिप स्टोक से थोड़ा ज्यादा रहती है। कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ और फंडामेंटल्स को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी भविष्य में स्माल कैप कम्पनी से मिड कैप कम्पनियों में शामिल होते हुए दिखाई दे सकती है। 

कम्पनी को भविष्य में Pidilite industries, SRF, Linde India, Aarti industries और Deepak Nitrite जैसी बड़ी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला भी देखने को मिलेगा। 

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

 इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज के आसपास ही चल रहा है। अगर कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज को तोड़ता है तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी रैली देखने को मिल सकता है। कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज से 14 गुणा महंगा चल रहा है। कम्पनी के स्टोक का बैक वैल्यू प्राइज 25 रुपए है। 

लेकिन कम्पनी के स्टोक मे हर गिरावट में खरीदारी करके लम्बे समय तक होल्ड करके रखने के लिए यह स्टोक अच्छा स्टॉक है। कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड और कम्पनी के अच्छे फंडामेंटल्स को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक फ्युचर मे अपने शेयर होल्डर्स के लिए मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित हो सकता है।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.fineotex.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Lloyds steel share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Fineotes Chemicals कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब, (FAQ)

1. Fineotes Chemicals Company Market cap

Fineotes Chemicals Company इस समय पर एक स्माल कैप कम्पनी है। इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 3200 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. Fineotes Chemicals Company में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 64% है और कम्पनी के किसी भी प्रमोटर का कोई भी शेयर गिरवी नहीं रखा हुआ है।

3. कम्पनी के स्टोक का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी के स्टोक का ROE 23.4% और ROCE 31.1% है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 2 रुपए है।

5. क्या Fineotes Chemicals Company अपने निवेशकों को डिविडेंड भी देती है?

हां कम्पनी अपने निवेशकों को डिविडेंड भी देती है लेकिन कम्पनी का डिविडेंड यील्ड सिर्फ 0.20% है, जोकि बहुत कम है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का एनालिसिस समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

Previous Post Next Post