Dynamic Cables share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? Best Mulltibuggar Penny Stock

Dynamic Cables share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में यह समझने की कोशिश करेंगे कि कम्पनी का बिजनेस माडल क्या है और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है। कम्पनी के स्टोक मे पिछले एक साल से जबरदस्त तेजी देखने को मिल रहा है। 

कम्पनी के स्टोक ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को करीब 200% का रिटर्न दिया है और स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स को देखते हुऐ फ्युचर मे भी कम्पनी का स्टोक अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Dynamic Cables Company Business full details in hindi

Dynamic Cables Company की स्थापना 1986 में हुई थी। कम्पनी Cables and Conductors की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। 

कम्पनी Low Voltage (LV), Medium Voltage (MV), Low Tension (LT), Polyvinyl Chloride (PVC), Control Cables, LV PVC and MV Power Cable, Solar Cable, Flat Cables for Submersible Pumps और Aluminium Conductor की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

Integra Essentia share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड Government Discom, Private Contractors, Industrial एरिया में बढ़ती जा रही है।‌ कम्पनी अपने प्रोडक्ट को इंडिया के साथ बाहर विदेशों में भी एक्सपोर्ट करने का काम करती है। कम्पनी का क्लाइंट नेटवर्क इंडिया के साथ विदेशों में भी फैलता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी कम्पनी के ऊपर इस समय पर 75 करोड़ रुपए का कर्ज है। जबकि कम्पनी के पास 125 करोड़ रुपए का रिजर्व भी है। कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने कर्ज को पहले के मुकाबले कम किया है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 75% है, कम्पनी के स्टोक मे म्युचुअल फंड और FIIS की कोई होल्डिंग नहीं है।

पिछले कुछ सालों से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट में भी अच्छा सुधार आता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए नये प्लांट पर काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। तो आइए कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स के आधार पर यह अनुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि आने वाले समय में Dynamic Cables share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

Leading Leasing Finance Share Price Target 2023, 2025, 2030 in hindi

Dynamic Cables share price target 2023 in hindi

Dynamic Cables Company के स्टोक मे पिछले कुछ समय से अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। इतनी तेजी के बाद भी कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 10.7 जोकि इंडस्ट्रीज P/E 39.40 से काफी डाउन चल रहा है। अगर स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक मे अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। 

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक को लेकर मार्केट में बुलिस सेंटिमेंट बना हुआ है। आने वाले समय में Dynamic Cables share price target 2023 में 225 रुपए से लेकर 250 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Dynamic Cables share price target 2024 in hindi

इस समय पर कम्पनी के पास अपने प्रोडक्ट उत्पादन के लिए तीन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। लेकिन कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए एक नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने पर विचार कर रहा है।

अगर ऐसा होता है तो कम्पनी की उत्पादन क्षमता के साथ कम्पनी के प्रोडक्ट की सेल्स ग्रोथ में भी अच्छा इजाफा देखने को मिलेगा। Dynamic Cables share price target 2024 में 300 रुपए से ऊपर ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा।

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, क्या भविष्य में मल्टीबैगर स्टोक बन सकते हैं?

Dynamic Cables share price target 2025 in hindi

कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने बिजनेस को इंडिया के साथ विदेशों में भी फैलाने की पुरी कोशिश करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। कम्पनी ने अपने कर्ज को कुछ कम करने का प्रयास किया है। 

अगर आने वाले दिनों में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिलता है तो कम्पनी मैनेजमेंट अपने बकाया कर्ज को भी कम या फिर खत्म करता हुआ दिखाई देगा। क्योंकि अभी भी कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व है और कम्पनी अपने कर्ज को खत्म कर सकती है। लेकिन इस समय पर कम्पनी अपने कैश रिजर्व को अपने प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता को बढ़ाने में युज करता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो कम्पनी अच्छी CAGR ग्रोथ के साथ आगे बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। Dynamic Cables share price target 2025 में स्टोक मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 340 रुपए से लेकर 365 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

Dynamic Cables share price target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के लम्बे समय के शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने की भरपूर कोशिश करता हुआ नजर आयेगा। लेकिन कम्पनी को Polycab india, KEI Industries, Delton Cables, Universal Cables जैसी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ दिखाई देगा।

अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को अच्छी तरह से मैनेज करता है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ के साथ कम्पनी के स्टोक प्राइज मे भी अच्छा इजाफा देखने को मिल सकता है। स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी का स्टोक भविष्य में अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न कमा कर दे सकता है। 

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो हमने आपको ऊपर इस आर्टिकल में कम्पनी के बिजनेस और फंडामेंटल्स की पुरी जानकारी विस्तार में देने की कोशिश की है। आप लोग इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़कर कम्पनी के स्टोक के लॉन्ग टर्म टार्गेट का आंकलन स्वयं से करने की कोशिश करें।

Best EV Stock to buy now for long-term investment

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 67 रुपए से ऊपर ट्रेड करता हुआ नजर आता है। लेकिन कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 10.5 है जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 39.40 से काफी कम चल रहा है। जिससे भविष्य में कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी की उम्मीद की जा सकती है।

Dynamic Cables Company इस समय पर एक छोटी कम्पनी है। कम्पनी का स्टोक पैनी स्टोक मे ही आता है। इसलिए आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे एक छोटा इंवेस्टमेंट ही करें। अगर कम्पनी का स्टोक आने वाले समय में एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बनता है तो आप का एक छोटा सा इंवेस्टमेंट ही आपको अच्छा रिटर्न कमा कर दे सकता है।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.dynamiceables.co.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Dynamic Cables Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQ)

1. Dynamic Cables Company market cap?

कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 450 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 67 रुपए है।

3. कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन Rahul Mangal और मैनेजिंग डायरेक्टर Ashish Mangal हैं।

4. कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 75% है।

5. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी देती है?

हां कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी देती है, लेकिन कम्पनी का डिविडेंड यील्ड बहुत कम है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.37% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-
Previous Post Next Post