KEI Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? Mulltibuggar Stock in future?


KEI Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

आज हम लोग इस आर्टिकल में ये समझने की कोशिश करेंगे कि हमारी एनालिसिस और स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की राय में कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट 2023, 2025, 2030 में क्या हो सकता है? कम्पनी के स्टोक ने अभी तक अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। कम्पनी के स्टोक मे पिछले पांच सालों में करीब 500% की तेजी देखने को मिला है।

स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि अच्छे फंडामेंटल्स वाली इस कम्पनी के स्टोक का प्राइज फ्युचर मे भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे सकता है। ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने की सलाह दे रहे हैं। लेकिन किसी के कहने या फिर किसी को देखकर कभी भी किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट नहीं करना चाहिए। 

पहले हमें कम्पनी के बिजनेस और फंडामेंटल्स को जरूर समझ लेना चाहिए। तो चलिए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की एनालिसिस करने से पहले KEI कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

KEI Company Business full details in hindi

KEI Company Stainless Cable and Steel Wire की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी इस सेक्टर में काफी पुरानी कम्पनी है। कम्पनी की स्थापना 1968 में की गई थी और कम्पनी का हेडक्वार्टर दिल्ली में है। 

कम्पनी Low tension, High tension and Extra high voltage, Speciality cables, Rubber cables, Submersible Pumps में युज होने वाली केवल, Flexible and house wires and Stainless Steel wires जैसे प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

कम्पनी के प्रोडक्ट की Construction, Agriculture, Engineering सेगमेंट में काफी डिमांड है। इसके अलावा घरों में युज होने वाले Extra Voltage Cables की डिमांड भी बढ़ती जा रही है। 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर करीब 350 करोड़ रुपए का कर्ज है, लेकिन इसके मुकाबले में कम्पनी के पास 2000 हजार करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है। जिससे कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को कभी भी खत्म कर सकता है, इसलिए आप लोग इस कम्पनी को कर्ज मुक्त कम्पनी भी कह सकते हैं।

अगर हम कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ की बात करें पिछले पांच सालों में कम्पनी के बिजनेस में 32%CAGR ग्रोथ देखने को मिला है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ के साथ कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। तो आइए कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल कंडीशन के आधार पर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की एनालिसिस करने की कोशिश करते हैं।

Dynamic Cables share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

KEI Share Price Target 2023 in hindi

अगर हम कम्पनी के स्टोक की टैक्निकल एनालिसिस करें तो कम्पनी का स्टोक अभी भी अपने हाई प्राइज के आसपास ही ट्रेड करता हुआ नजर आ रहा है। कम्पनी के स्टोक मे पिछले एक साल में 70% का उछाल देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 38% है और म्युचुअल फंड और FIIS ने भी अपनी होल्डिंग बढ़ाई है।

जहां एक तरफ FIIs इंवेस्टर मार्केट से अपना पैसा निकाल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ FIIs इस स्टोक मे अपनी होल्डिंग बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। FIIs ने कम्पनी में अपनी होल्डिंग 18% बढ़ाकर 27% कर लिया है और दूसरी तरफ म्युचुअल फंड ने भी अपनी होल्डिंग को बढ़ाकर 18% कर लिया है। जो इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि कम्पनी का स्टोक आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

अगर हम केईआई कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है और KEI Company Share Price Target 2023 में 1750 रुपए तक जाता हुआ दिखाई दे सकता है।

Integra Essentia share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

KEI Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि भविष्य में कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी। कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड घरों में, एग्रीकल्चर और कंट्रेशन के क्षेत्र में बढ़ती जा रही है। इसलिए कम्पनी के नेट प्रॉफिट में पिछले पांच सालों में 32% CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है।

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे पिछले पांच सालों में 500% तक का उछाल देखने को मिला है। 

आने वाले समय में यदि कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी को बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा इजाफा देखने को मिल सकता है और कम्पनी का स्टोक भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे सकता है। KEI Share Price Target 2025 में 2225 रुपए से लेकर 2375 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

KEI Share Price Target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के स्टोक के लॉन्ग टर्म टार्गेट का बात करें तो कम्पनी का स्टोक भविष्य में अच्छा रिटर्न दे सकता है। अगर कम्पनी अच्छा नेट प्रॉफिट बुक करती है तो कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने कर्ज को भी कम या फिर पुरी तरह से खत्म करता हुआ दिखाई देगा। लेकिन कम्पनी को Cables और Wire मैन्युफैक्चरिंग सेगमेंट में Polycab india, Finolex cables, Dalton cables और Dynamic Cables जैसी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के साथ अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी पर भी काम करता है तो फ्युचर मे कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी। कम्पनी इस समय पर एक स्माल कैप कम्पनी है लेकिन जिस प्रकार म्युचुअल फंड और FIIS इस कम्पनी के स्टोक मे अपना स्टेक बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं, उसको देखते हुऐ तो ऐसा ही प्रतीत होता है कि कम्पनी बहुत जल्द एक मिडकैप कम्पनी बनती हुई दिखाई देगी।

अगर हम KEI Company Share Price Target 2030 की बात करें तो हमने आपको इस कम्पनी के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार में समझाने की कोशिश की है। आप पोस्ट में दी गई जानकारी के आधार पर अपने आप से कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2030 का अनुमान लगाने की कोशिश करें।

Leading Leasing Finance Share Price Target 2023, 2025, 2030 in hindi

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

अगर कम्पनी के स्टोक के चार्ट की टेक्निकल एनालिसिस करें तो कम्पनी का स्टोक अच्छी स्पोट के साथ अपने हाई प्राइज के आसपास ही ट्रेड करता हुआ नजर आ रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 28.2 इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 28.6 के आसपास ही चल रहा है और कम्पनी के स्टोक मे अच्छा EPS ग्रोथ देखने को मिल रहा है। 

लेकिन कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 237 रुपए से काफी अधिक प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई देता है। लेकिन अच्छी कम्पनियों के स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज से ज्यादा ही देखने को मिलता है। कम्पनी का स्टोक फंडामेंटली काफी अच्छा स्टोक है। 

कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म में गिरावट देखने को मिल सकता है लेकिन अगर आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो कम्पनी का स्टोक भविष्य में आपके लिए एक मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित हो सकता है।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.kei-ind.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, क्या भविष्य में मल्टीबैगर स्टोक बन सकते हैं?

KEI Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQ)

1. KEI Company market cap क्या है?

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 13 हजार करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. KEI Company के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 2 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 237 रुपए है।

3. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी देती है?

हां कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी देती है लेकिन कम्पनी का डिविडेंड यील्ड बहुत कम 0.22% है।

4. क्या यह कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 350 करोड़ रुपए का कर्ज है, लेकिन कम्पनी के पास 2000 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। जिससे कम्पनी अपने कर्ज को कभी भी चुका सकती है। लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट इस पैसे को कम्पनी के प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी को बढ़ाने में युज करता हुआ दिखाई दे रहा है, जोकि कम्पनी के फ्युचर ग्रोथ के लिए अच्छी बात है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स के आधार पर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। आप लोग किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी के बारे में अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लें।

क्योंकि बिना जानकारी के किसी को देखकर या फिर किसी के कहने पर स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम हो सकता है। इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी यदि आपको अच्छी लगें तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स को समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें।

ये भी पढ़ें:-

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

Fineotes Chemicals Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post