Integra Essentia share price target 2022, 2023, 2025 in future?


Integra Essentia share price target 2022, 2023, 2025 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? आज हम लोग इस आर्टिकल में एक ऐसे पैनी स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट के बारे में चर्चा करेंगे, जिसके स्टोक का प्राइज पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Integra Essentia कम्पनी की स्थापना 2007 में हुई थी। कम्पनी टेक्सटाइल के क्षेत्र में काम करती है। यह कम्पनी Garments, Clothing Accessories and Ready made Apparels की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी का बिजनेस पहले तो बहुत धीमा चल रहा था लेकिन पिछले एक दो साल से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। 

कम्पनी का इस साल का टोटल रिवेन्यू 125 करोड़ रुपए है लेकिन कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन बहुत कम है। कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन सिर्फ 2% है, इसलिए कम्पनी को बहुत कम नेट प्रॉफिट मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक मे प्रोमोटर ने पिछले कुछ समय से अपने स्टेक को कम किया है। कम्पनी प्रमोटर ने अपने स्टेक को 60% से घटाकर अब 21% के करीब रह गया, जोकि कम्पनी के निवेशकों के लिए एक अच्छा खबर नहीं है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2022, 2023, 2025 में क्या हो सकता है।

Integra Essentia share price target 2022 in hindi

इस समय पर कम्पनी के स्टोक का प्राइज अपने बुक वैल्यू प्राइज से दस गुना महंगा चल रहा है और कम्पनी के स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी के कारण कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो काफी ज्यादा बढ़ गया है। 

यह एक छोटी सी कम्पनी है। कम्पनी का मार्केट कैप बहुत कम होने की वजह से कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर भी ओपरेट करते हुए नजर आ सकते हैं। अगर ओपरेटर कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर करते हैं तो कम्पनी के स्टोक मे आगे भी अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, क्या भविष्य में मल्टीबैगर स्टोक बन सकते हैं?

Integra Essentia share price target 2023 in hindi

आने वाले समय में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने सेल्स ग्रोथ के साथ नेट प्रॉफिट मार्जिन को भी बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। लेकिन कम्पनी को Trident, Raymond, Go Fashion जैसी बड़ी बड़ी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिल रहा है। 

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच कम्पनी के स्टोक का प्राइज 8 से 10 रुपए तक देखने को मिल सकता है। कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा तेजी देखने को मिल चुका है, इसलिए कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में ऊपरी स्तरों से गिरावट भी देखने को मिल सकता है और कम्पनी के स्टोक का प्राइज 2 रुपए से लेकर 3 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

Best Monopoly Small Cap Stock buy now for long-term investment

Integra Essentia share price target 2025 in hindi

अगर हम कम्पनी के स्टोक के आने वाले दो तीन सालों के प्रदर्शन की बात करें तो कम्पनी एक बहुत छोटी कम्पनी है और इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को अच्छे ढंग से चलाने और अपनी मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी बढ़ाने के साथ अपना क्लाइंट नेटवर्क भी बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ के साथ कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छा ग्रोथ देखने को मिल सकता है।

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक का प्राइज पिछले कुछ समय से लगातार बढ रहा है, जिस वजह से कम्पनी के स्टोक का प्राइज इस समय पर अपने P/B रेश्यो से दस गुना महंगा चल रहा है। यह एक पैनी स्टोक है और कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर भी ओपरेट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसलिए हमारी आप लोगों से यही सलाह रहेगी कि आप लोग इस कम्पनी के स्टोक से दूर ही रहे तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

यदि आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आप लोग बहुत कम मात्रा में ही इस पैनी स्टोक मे अपनी मेहनत का पैसा इंवेस्ट करें। अगर कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर अपना गेम खेलते हैं तो आपका एक छोटा सा इंवेस्टमेंट भी आपको अच्छा रिटर्न दिलवा सकता है। कम्पनी का स्टोक भविष्य में अच्छे रिटर्न देते हुए बेस्ट मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Best Mulltibuggar Penny Stock) साबित हो सकता है।

Camlin Fine Science share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Integra Essentia कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब, (FAQ)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

इस समय पर यह कम्पनी एक बहुत छोटी कम्पनी है। कम्पनी की मार्केट कैप सिर्फ 220 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High and low price क्या है?

कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High 5.75 और Low Price 1.50 रुपए है।

3. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

इस समय पर कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग सिर्फ 20% है। पिछले कुछ समय से कम्पनी के प्रमोटर अपनी होल्डिंग लगातार कम कर रहें हैं। पहले कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 60% हुआ करती थी।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। स्टोक मार्केट में किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी के बारे में अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार के लौस से बचा जा सके। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो आप दुसरी कम्पनियों के स्टोक की इसी प्रकार से एनालिसिस को समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Fineotes Chemicals Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post