Genus Paper Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Genus Paper Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या यह पैनी स्टोक भविष्य में एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बन सकता है? क्या Genus Paper Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे कि फ्युचर मे Genus Paper Company के स्टोक का अनुमानित प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है? कम्पनी के स्टोक ने कोरोना वायरस के बाद की तेजी में अपने निवेशकों को 250% तक का रिटर्न दिया है।

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर गिरावट देखने को मिल रहा है, लेकिन कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ को देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी के स्टोक प्राइज मे फ्युचर मे अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Genus Paper Company full business datils in hindi

Genus Paper Company की स्थापना 1996 में की गई थी। कम्पनी मुख्य रूप से दो सेगमेंट में काम करती है। कम्पनी का मुख्य बिजनेस Kraft Paper की मैन्युफैक्चरिंग करने का है। कम्पनी का यह प्रोडक्ट आजकल स्मार्ट पैकेजिंग जैसे कि कैरी बैग, ग्लौसरी बैग और ई-कामर्स बैग में बहुत युज किया जा रहा है। आसान शब्दों में समझें तो कम्पनी का प्रोडक्ट मोटे गत्ते के प्रोडक्ट बनाने में युज किया जाता है।

आने वाले दिनों में हमारी भारत सरकार प्लास्टिक पर पुरी तरह से बैन लगाती हुई दिखाई दे सकती है। हम बड़े बड़े शहरों और स्टोर में इस प्रकार के बैग का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि ये खराब होने पर जल्दी नस्ट हो जाते हैं और इनका प्राइज भी कम है। 

इसके अलावा कम्पनी Smart Investment Activity के सेगमेंट में भी काम करती हुई नजर आ रही है। कम्पनी Shares and Securities में इंवेस्टमेंट करने के साथ Loan की सर्विस भी प्रोवाइड करवाने का काम करती है। कम्पनी के दोनों बिजनेस फ्युचर में अच्छी ग्रोथ करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Camlin Fine Science share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो पिछले तीन सालों में कम्पनी की सेल्स 250 करोड़ से बढ़कर 560 करोड़ रुपए हो गई है। तो वहीं कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी 10 करोड़ रुपए से बढ़कर 25 करोड़ रुपए पहुंच गया है। लेकिन कम्पनी ने अपने Kraft Paper की मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी को बढ़ाने के लिए काफी कर्ज भी उठा रखा है। कम्पनी के ऊपर इस समय पर 180 करोड़ रुपए कर्ज है। लेकिन यह इतनी बड़ी चिंता की बात नहीं है क्योंकि कम्पनी के पास इस समय पर 400 करोड़ रुपए कैश रिजर्व है। इसलिए आप लोग इस कम्पनी को लगभग कर्ज मुक्त कम्पनी भी कह सकते हो।

भविष्य में कम्पनी के बिजनेस में ग्रोथ करने के काफी अवसर दिखाई दे रहे हैं। इसलिए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट इस पैनी स्टोक मे लम्बे समय तक के लिए खरीदारी करने की सलाह दे रहे हैं। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के फंडामेंटल्स के आधार पर यह अनुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे Genus Paper Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 में क्या देखने को मिल सकता है?

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

Genus Paper Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनी के स्टोक मे पिछले साल अच्छी तेजी देखने को मिला था और कम्पनी के स्टोक ने 27 रुपए का हाई बनाया था। लेकिन उसके बाद कम्पनी के स्टोक मे गिरावट देखने को मिला है। गिरावट के बाद कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 18 रुपए के आसपास ही ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 16.4 इंडस्ट्रीज के P/E रेश्यो के आसपास चल रहा है। 

अगर आने वाले समय में इंडिया शेयर मार्केट में तेजी देखने को मिला तो कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छा तेजी देखने को मिल सकता है। Genus Paper Share Price Target 2023 में अपने हाई प्राइज 27 रुपए तक देखने को मिल सकता है। अगर कम्पनी का स्टोक इस प्राइज को तोड़ता है तो आप लोग कम्पनी के स्टोक को दुसरे प्राइज टार्गेट 33 रुपए के लिए होल्ड कर सकते हो।

Best Monopoly Small Cap Stock buy now for long-term investment

Genus Paper Share Price Target 2024 in hindi

कम्पनी के बड़े बड़े कस्टमर जुड़े हुए हैं लेकिन कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 35% सिर्फ पांच कस्टमर से आता हुआ नजर आता है। ऐसे में अगर इनमें से किसी दो कस्टमर के यदि डील रद्द हो जाती है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा डाउन आता हुआ दिखाई देगा। 

लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट काफी समय से पेपर क्राफ्ट के बिजनेस में काम कर रहा है। इसलिए हमें ऐसे किसी उतार चढ़ाव होने की संभावना बहुत कम ही नजर आती है।स्टोक मार्केट में उतार चढ़ाव के बीच फ्युचर मे कम्पनी के स्टोक प्राइज टार्गेट 2024 में 35 रुपए से लेकर 38 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Genus Paper Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रोफिट गेन कर रही है। कम्पनी को सरकार द्वारा प्लास्टिक पर लगाई जा रही पाबंदियां का फायदा भी मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। और दूसरी तरफ कम्पनी अपने दुसरे बिजनेस Smart Investment Activity के माध्यम से भी अच्छा प्रोफिट मार्जिन बना रही है। जिससे कम्पनी साल दर साल अच्छा नेट प्रॉफिट कमाती हुई दिखाई दे रही है।

अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को अच्छे ढंग से आगे बढ़ाता है तो आने वाले दिनों में कम्पनी अपने कर्ज को भी कम करने की योजना बनाती हुई दिखाई देगी। Genus Paper Share Price Target 2025 में कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को देखते हुए 45 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hind

Genus Paper Share Price Target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के लॉन्ग टर्म प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है। लेकिन कम्पनी अभी एक छोटी कम्पनी है। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे रिटर्न के चांस जितने ज्यादा है, इस पैनी स्टोक मे नुकसान का भी उतना ही खतरा है। कम्पनी को JK Paper, Century Textile जैसी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने क्राफ्ट पेपर की उत्पादन क्षमता बढ़ाने की योजना बना रहा है। इस समय पर कम्पनी की क्राफ्ट पेपर मैन्युफैक्चरिंग क्षमता 450000 ट्रिलियन प्रति वर्ष है। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपनी उत्पादन क्षमता और क्लाइंट नेटवर्क बढ़ाने में सफल हो जाता है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में फ्युचर मे अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। Genus Paper Share Price Target 2030 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 80 रुपए से लेकर 115 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Best EV Stock to buy now for long-term investment

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी का स्टोक पिछले कुछ समय से अपने बुक वैल्यू प्राइज के आसपास ही ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है। अगर कम्पनी के स्टोक के चार्ट की टेक्निकल एनालिसिस करें तो हमें दिखाई पड़ता है कि कम्पनी के स्टोक मे अब गिरावट से ज्यादा ऊपर जाने के चांस ज्यादा बने हुए हैं। अगर आप इस कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो हमारी आप लोगों से यही सलाह रहेगी कि आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे एक पैनी स्टोक की तरह ही इंवेस्टमेंट करें। 

बहुत बार हमारे छोटे और नये इंवेस्टर किसी के बहकावे में आकर किसी भी पैनी स्टोक मे दबाकर पैसा इंवेस्ट कर देते हैं। कुछ बार उनको फायदा मिल भी जाता है। लेकिन बहुत बार बहुत ज्यादा बुरे फंसते हैं और सारा पैसा एक ही पैनी स्टोक होल्ड हो जाता है, या फिर लौस हो जाता है। इसलिए हमें इस प्रकार के पैनी स्टोक मे शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए थोड़े पैसों का ही इंवेस्टमेंट करना चाहिए। 

पैनी स्टोक का प्राइज काफी कम होता है और हमें पांच दस हजार के इंवेस्टमेंट करने से ही अच्छी क्वांटिटी में स्टोक मिल जाते हैं। अगर कोई पैनी स्टोक भविष्य में मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बनता है तो आपका छोटा सा इंवेस्टमेंट ही आपको अच्छा रिटर्न कमा कर दे सकता है।

Best Drone Stock अगले पांच सालों के लिए

Genus Paper Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQ)

1. Genus Paper Company के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर Mr. Kailash Chandra Agarwal Ji हैं।

2. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

इस समय पर कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप सिर्फ 450 करोड़ रुपए है।

3. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 50% है। जोकि कम्पनी के शेयर होल्डर्स के लिए अच्छी खबर है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 18 रुपए है।

5. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 16.4 है और इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 13.4 है।

6. Genus Paper Company की स्थापना कब हुई थी?

कम्पनी की स्थापना 1996 में हुई थी।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के फंडामेंटल्स के आधार पर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के बिजनेस माडल और स्टोक की फंडामेंटली एनालिसिस की जानकारी के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद। 

ये भी पढ़ें:-

Fineotes Chemicals Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post