Laxmi organic share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Laxmi organic share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

क्या कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? 

क्या यह समय कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने के लिए सही है?

दोस्तों Laxmi organic company कैमिकल सेक्टर की उभरती हुई कम्पनी है। कम्पनी का आईपीओ मार्च 2021 में आया था। आईपीओ के दौरान कम्पनी के स्टोक का प्राइज 180 रुपए के करीब था। लेकिन कम्पनी के स्टोक ने थोड़े ही समय में 650 रुपए का हाई लगाया था। लेकिन फिर कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से बिकवाली देखने को मिला और कम्पनी के स्टोक का प्राइज काफी नीचे आ गया है। 

लेकिन कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुऐ स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई देगी। जिससे भविष्य में कम्पनी के स्टोक का प्राइज भी अच्छा ग्रोथ करता हुआ दिखाई देगा और कम्पनी के स्टोक मे इंवेस्ट करने वाले निवेशकों को भी अच्छा रिटर्न मिल सकता है। तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले फंडामेंटली तरीके से कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल कंडीशन की एनालिसिस कर लेते हैं।

Laxmi organic company business full details in hindi

Laxmi organic company speciality chemicals के सेक्टर में काम करती है। कम्पनी कैमिकल सेक्टर की काफी पुरानी और भरोसेमंद कम्पनी है। कम्पनी की स्थापना 1989 में की गई थी। कम्पनी कैमिकल सेक्टर में Ethyl acetate, Acetic acid, Dike tene derivative प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

यह कम्पनी Ethyl acetate कैमिकल के उत्पादन और बाहर विदेशों में एस्पोर्ट करने के मामले में देश की सबसे बड़ी कम्पनी है। कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड Pharmaceutical, Agrochemical, Paints, Coating, Flovour and fragrance, Priting etc. इंडस्ट्री में बढ़ती जा रही है। 

इस समय पर कम्पनी के पास दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कम्पनी जल्दी ही YCPL कम्पनी का अधिकृन करने वाली है। इससे कम्पनी की कैमिकल मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी काफी बढ़ जाएगा। कम्पनी के बिजनेस को देखकर ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक फ्युचर मे अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

अगर कम्पनी के फाइनेंशियल पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर करीब 140 करोड़ रुपए कर्ज है। जोकि कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए उठा रखा है। लेकिन कम्पनी की पिछले पांच सालों की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट मार्जिन को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी भविष्य में अच्छा ग्रोथ करते हुए दिखाई देगी।

तो आइए अब हम लोग कम्पनी के फंडामेंटल्स और बिजनेस की फ्युचर मे ग्रोथ के आसार के आधार पर यह समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी का स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है?

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Laxmi organic share price target 2023 in hindi

Laxmi organic company की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। इसका मुख्य कारण माना जा रहा है कि कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड विदेशों में बढ़ती जा रही है। कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 40% हिस्सा विदेशों से आ रहा है और कम्पनी मैनेजमेंट का कहना है कि वह लगातार अपने बिजनेस को इंडिया से बाहर विदेशों में फैलाने की पुरी कोशिश कर रहे हैं।

कम्पनी मैनेजमेंट का कहना है कि कम्पनी बहुत जल्द Fluroro Chemical Vertical का उत्पादन भी शुरू करने वाली है। इसके लिए कम्पनी फंड इकट्ठा करने का काम करती हुई नजर आ रही है। Laxmi organic share price target 2023 में  360 रुपए से लेकर 380 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Laxmi organic share price target 2024 in hindi

इस समय पर कम्पनी के पास अपने कैमिकल प्रोडक्ट के उत्पादन के लिए दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कम्पनी अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए YCPL कम्पनी का अधिग्रहण करने जा रही है। YCPL कम्पनी के अधिग्रहण के बाद कम्पनी की मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी 10500 मैट्रिक टन प्रति वर्ष से बढ़कर 29200 मैट्रिक टन प्रति वर्ष हो जाएगी।

इससे भविष्य में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में भी अच्छा इजाफा देखने को मिलेगा। कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन भी पिछले पांच सालों से 27% की ग्रोथ रेट से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। Laxmi organic share price target 2024 में फिर से अपने हाई प्राइज 500 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा। इस कम्पनी का स्टोक इस लेवल को तोड़ता है तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Laxmi organic share price target 2025 in hindi

कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड इंडिया के साथ विदेशों में भी बढ़ती जा रही है। कम्पनी का बिजनेस चीन, रुस, अमेरिका सहित पुरी दुनिया में 45 देशों में फैला हुआ है। कम्पनी के टोटल रिवेन्यू में 40% बाहर विदेशों से आता है। कम्पनी को विदेशों से लगातार अच्छे आर्डर मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

कम्पनी कुछ बड़े क्लाइंट के साथ नहीं बल्कि पुरी दुनिया में अपना बिजनेस करती हुई नजर आ रही है। इसलिए अगर कम्पनी का कोई कस्टमर कम्पनी को छोड़ता है तो कम्पनी के बिजनेस पर कोई खास असर पड़ता हुआ दिखाई नहीं देता। Laxmi organic share price target 2025 में 620 रुपए से लेकर 665 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

बेस्ट कर्ज मुक्त मल्टी बैगर पैनी स्टोक (Debt free panny stock)

Laxmi organic share price target 2030 in hindi

कम्पनी के प्रोडक्ट की अच्छी क्वालिटी होने से कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड भविष्य में बढ़ती हुई दिखाई देगी। कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड किसी एक सेक्टर में नहीं बल्कि अगल अलग सेक्टर में कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड है, जोकि कम्पनी के भविष्य के लिए अच्छा संकेत है। 

कम्पनी फाइनेंशियल भी अच्छी है और कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी और कम्पनी के स्टोक मे फ्युचर मे अच्छा ग्रोथ देखने को मिल सकता है।

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर अपने हाई प्राइज से काफी गिरावट देखने को मिल रहा है, लेकिन कम्पनी के स्टोक के बुक वैल्यू प्राइज और P/E रेश्यो को देखें तो कम्पनी का स्टोक अभी भी महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा। जिससे ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी के स्टोक मे अभी ओर गिरावट देखने को मिल सकता है।

अगर आप लोग लम्बे समय के प्लान से कम्पनी के स्टोक मे इंवेस्टमेंट करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप लोग हर गिरावट में कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करके चल सकते हो। स्टोक मार्केट में तेजी के साथ कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छी तेजी देखने को मिलेगा।

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.laxmi.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Laxmi organic company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब

1. Laxmi organic share 52 weeks high and low

कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high 650 रुपए और Low 215 रुपए है।

2. Laxmi organic company market cap

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 7500 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

3. क्या कम्पनी डिविडेंड देने वाली कम्पनी है।

हां, कम्पनी डिविडेंड तो देती है लेकिन कम्पनी का डिविडेंड यील्ड बहुत कम है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.25% है।

4. Laxmi organic company के स्टोक की बुक वैल्यू और फेस बुक क्या है?

कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 49 रुपए है और कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 2 रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post