Fiem Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in india?

Fiem Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या fiem Company का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक है? क्या यह कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

पिछले पांच सालों में Fiem Company के स्टोक ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न कमा कर दिया है। स्टोक मार्केट के जानकारों के मुताबिक कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुऐ अभी कम्पनी के स्टोक मे ग्रोथ करने के काफी अवसर दिखाई दे रहे हैं। 

तो आइए अब हम लोग कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को जानने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स को डिटेल्स में समझने की कोशिश करते हैं।

Fiem Company के बिजनेस की पुरी डिटेल्स हिन्दी में

Fiem Company की स्थापना 6 फरवरी 1989 में हुई थी। इस कम्पनी की स्थापना जे के जैन ने की थी। कम्पनी आटोमेटिक सिग्नल लाईट, टु व्हिलर और फोर व्हीलर के लिए आटोमेटिक मियर और Led लाईट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। इंडिया में टू व्हीलर सेगमेंट में कम्पनी का अपने क्षेत्र में 30% हिस्से पर कब्जा है। 

कम्पनी के कस्टमर लिस्ट में बड़े बड़े नाम शामिल हैं। कम्पनी के कस्टमरों में Honda, TVS, Tata, Yamha, ola और Harley Davidson जैसी बड़ी बड़ी कंपनिया शामिल हैं। कम्पनी का बिजनेस माडल आने वाले भविष्य को देखते हुऐ काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। 

क्योंकि आने वाला समय इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल का ही रहने वाला है और इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल में LED टैक्नोलॉजी का ही इस्तेमाल होने वाला है। जिससे भविष्य में कम्पनी अच्छी ग्रोथ करते हुए दिखाई दे सकती है।

Best EV Stock to buy now for long-term investment

Fiem Company फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

Fiem Company फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी है। कम्पनी का Piotroski skore 8 है, जिससे यह मालूम पड़ता है कि कम्पनी फाइनेंशियल काफी अच्छी कम्पनी है। कम्पनी के ऊपर सिर्फ 45 करोड़ रुपए का कर्ज है। कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ रेट को देखते हुए हम कम्पनी को कर्ज मुक्त कम्पनी मान सकते हैं।

कम्पनी की सेल्स ग्रोथ पिछले पांच सालों से लगातार बढ़ती जा रही है। इस समय पर कम्पनी की सेल्स 1600 करोड़ रुपए है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन 12% है जोकि काफी अच्छा माना जा रहा है। 

Fiem Company में प्रमोटर होल्डिंग 66.6% है और सबसे अच्छी बात यह है कि कम्पनी के स्टोक की ग्रोथ को देखते हुऐ FIIs ने भी अपनी होल्डिंग इस स्टोक मे बढ़ाई है। कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर FIIs होल्डिंग 10.8% है। कम्पनी के बिजनेस को देखते हुऐ आने वाले समय में FIIs की होल्डिंग इस स्टोक मे बढ़ती हुई दिखाई देगी।

अगर हम कम्पनी के स्टोक के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के स्टोक का ROE 15.5% और ROCE 20.2% है। जिससे यह अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि कम्पनी के स्टोक ने अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में इस स्माल कैप कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है?

Best Drone Stock अगले पांच सालों के लिए

Fiem Industries Share Price Target 2023 in hindi

Fiem Company एटोमैटिक मियर, इलेक्ट्रॉनिक इंडिगेटर और LED लाईट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी ने ग्लोबली यामाहा कम्पनी की सभी बाईक के लिए LED light बनाने का काम करती है। अभी स्टोक मार्केट की वोलैटिलिटी में भी यह स्टोक अच्छा प्रदर्शन करता हुआ दिखाई दे रहा है। Feim Industries Share Price Target 2023 में 2200 रुपए से लेकर 2350 के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Fiem Industries Share Price Target 2024 in hindi

Fiem Company के पास इंडिया के साथ बाहर विदेशों में से भी अच्छा सेल्स मिलता हुआ नजर आ रहा है। कम्पनी के पास इंडिया से बाहर Harley Davidson जैसी बड़ी कम्पनियों से भी अच्छा बिजनेस आ रहा है। Harley Davidson कम्पनी अपने व्हीकल के लिए इलेक्ट्रॉनिक मियर और LED light का इंपोर्ट इंडिया से इसी कम्पनी द्वारा किया जाता है।

जिस वजह से कम्पनी के नेट प्रॉफिट मार्जिन में भी अच्छा इजाफा होता हुआ दिखाई देता है। Fiem Industries Share Price Target 2024 में अगर स्टोक मे स्प्लिट देखने को नहीं मिलता है तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2625 रुपए से लेकर 2750 रुपए के बीच देखने को मिलेगा।

Integra Essentia share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Fiem Industries Share Price Target 2025 in hindi

आने वाला समय कम्पनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि भविष्य में हम इलैक्ट्रोनिक व्हीकल सेगमेंट की तरफ बढ़ते हुए दिखाई देंगे और सभी इलैक्ट्रोनिक व्हीकल में LED टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल होता हुआ दिखाई देगा। 

जिससे कम्पनी के प्रोडक्ट की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन काफी अच्छी है और कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले दिनों में अपने बचे हुए कर्ज को भी खत्म करता हुआ दिखाई देगा। Fiem Industries Share Price Target 2025 में 3000 रुपए से लेकर 3200 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा।

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, क्या भविष्य में मल्टीबैगर स्टोक बन सकते हैं?

Fiem Industries Share Price Target 2030 in hindi

Fiem Company फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी है। कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य के हिसाब से बिल्कुल सही है। इस समय पर कम्पनी एक स्माल कैप कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप 1700 करोड़ रुपए है। कम्पनी का मैनेजमेंट काफी अच्छा है और लगातार अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है। 

जिससे भविष्य में हमें यह कम्पनी मिड कैप कम्पनियों में शामिल होते हुए दिखाई देगी। कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 66.6% है और कम्पनी के किसी भी प्रमोटर ने अपने कोई भी शेयर गिरवी नहीं रखें हुए हैं। और ऐसा तभी देखने को मिलता है जब कम्पनी के प्रमोटर को अपने प्रोडक्ट पर पुरा भरोसा होता है। 

अगर हम कम्पनी के स्टोक के लॉन्ग टर्म टार्गेट की बात करें तो हमने आपको कम्पनी के बारे में विस्तार से समझने की पुरी कोशिश की है। आप लोग कम्पनी के स्टोक के लम्बे समय के प्राइज टार्गेट का अंदाजा अपने आप लगाने की कोशिश कर सकते हो। Fiem Company का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट के लिए आपके लिए एक मल्टीबैगर स्टोक साबित हो सकता है।

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

Is a good time to buy fiem Company share? क्या यह Fime Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर पुरी दुनिया की स्टोक मार्केट के साथ इंडिया की स्टोक मार्केट में भी गिरावट देखने को मिल रहा है। लेकिन यह स्टोक इस समय पर भी अपने लाइफ टाइम हाई के आसपास ही चल रहा है। कम्पनी काफी मजबूत कम्पनी है लेकिन इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय नहीं है।

अगर कम्पनी के स्टोक का प्राइज 1700 रुपए से लेकर 1750 रुपए के बीच में मिलता है तो कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय माना जा सकता है। आप लोग इस मजबूत फंडामेंटल्स वाली कम्पनी के स्टोक मे हर गिरावट में थोड़ा थोड़ा इंवेस्टमेंट करके लम्बे समय तक के लिए होल्ड कर सकते हो।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.fiemindustries.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

FAQS:-

1. Fiem Industries Ltd Company की स्थापना कब हुई?

Fiem Industries Ltd Company की स्थापना 6 फरवरी 1989 को हुई थी।

2. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 2300 करोड़ रुपए है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 526 रुपए है।

4. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 15.3% और ROCE 20.4% है।

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 37 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 800 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व देखने को मिलता है।

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 66% और पब्लिक होल्डिंग 27.5% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 5.60% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कम्पनी और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post