Camlin Fine Science share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Camlin Fine Science share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक भविष्य में एक मल्टीबैगर स्टोक बन सकता है? क्या कम्पनी का स्टोक खरीदारी करने के लिए अच्छा स्टोक है? 

आज हम लोग इस आर्टिकल में Camlin Fine Science कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का विक्षेलेषण करेंगे। लेकिन कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने से पहले हमारे लिए कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स को समझना बहुत जरूरी है।‌ तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स पर एक नजर डाल लेते हैं।

Camlin Fine Science कम्पनी के बिजनेस की फुल डिटेल्स हिन्दी में,

इस कम्पनी की स्थापना 1993 में हुई थी। कम्पनी Speciality Chemical के सेगमेंट में काम करती है। कम्पनी के केमिकल का इस्तेमाल Bio Diesel, ऐनीमल फुड्स, नैचुरल ग्रीन टी, आयल, बेकरी, लोंड्री और एग्रोकेमिकल सेगमेंट में किया जाता है। कम्पनी जिस केमिकल प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करती है, उस सेगमेंट में कम्पनी इंडिया की लिडिंग कम्पनी है।

अगर हम कम्पनी के फाइनेंशियल पर एक नजर डालें तो कम्पनी का Debt of Equity 0.90 है। लेकिन कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में लगातार अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट 25 करोड़ रुपए है जोकि साल 2017 से पहले माइनस में चल रहा था। कम्पनी ने पिछले पांच सालों में अपनी सेल्स ग्रोथ में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

लेकिन कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग कम होना एक चिंता का विषय हो सकता है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग सिर्फ 18% है। लेकिन कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को देखते हुए कम्पनी के स्टोक मे म्युचुअल फंड 14% और FIIs ने अपनी होल्डिंग बढ़ाकर 11% कर ली है। और ऐसा तभी देखने को मिलता है जब निवेशकों को कम्पनी के बिजनेस से फ्युचर मे ग्रोथ करने के अच्छे अवसर दिखाई देते हैं।

Fineotes Chemicals Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Camlin Fine Science share price target 2023 in hindi

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से काफी अच्छा गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high 230 रुपए है। इस समय पर कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो इंडस्ट्रीज के P/E रेश्यो से कम चल रहा है। लेकिन स्टोक अभी भी अपने बुक वैल्यू प्राइज 42 रुपए से महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा। 

अगर हम Camlin Fine Science share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ और कम्पनी के स्टोक मे म्युचुअल फंड और FIIS की बढ़ती स्टोक होल्डिंग को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी का स्टोक आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2023 में 160 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है। अगर कम्पनी का स्टोक अपने लो प्राइज 100 रुपए को तोड़ता है तो कम्पनी के स्टोक मे ओर गिरावट भी देखने को मिल सकता है।

Best Monopoly Stock for long-term investment

Camlin Fine Science share price target 2025 in hindi

इंडिया में केमिकल सेक्टर बहुत तेजी से ग्रोथ करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस सेक्टर से Indian economy की GDP का 7% हिस्सा आता है, इसलिए भारत सरकार इस सेक्टर को प्रोत्साहन करती हुई नजर आ रही है। कम्पनी को भारत सरकार के मेक इन इंडिया प्रोग्राम का फायदा भी मिलता हुआ दिखाई देगा। 

अगर हम कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ की बात करें तो कम्पनी की सेल्स में पिछले पांच सालों में 90% CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है। कम्पनी के स्टोक ने कोरोनावायरस के बाद अपने निवेशकों को 150% तक का रिटर्न दिया है। अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक का प्राइज 230 रुपए तक देखने को मिल सकता है। अगर कम्पनी का स्टोक इस टार्गेट को पार करता है तो कम्पनी के स्टोक मे फिर से एक अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Camlin Fine Science share price target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के स्टोक के लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट फ्युचर मे अपने प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता को बढ़ावा देने की भरपूर कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को इंडिया के साथ विदेशों में भी फैलाने की पुरी कोशिश कर रहा है। जिससे लगातार कम्पनी के बिजनेस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अच्छे से काम करता है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ के साथ कम्पनी के स्टोक मे भी ग्रोथ करने के अच्छे अवसर बनते हुए दिखाई देंगे।

इस समय पर कम्पनी एक स्माल कैप कम्पनी है, लेकिन अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस पर पुरी तरह फोकस रहता है और कम्पनी की केमिकल उत्पादन क्षमता बढ़ाने के साथ अपने बिजनेस को विदेशों में भी फैलाने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा इजाफा देखने को मिल सकता है। जिससे कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी बढ़ता हुआ दिखाई देगा और कम्पनी आने वाले समय में एक कर्ज मुक्त कम्पनी के साथ मिडकैप कम्पनियों में भी शामिल होते हुए दिखाई देगी।

लेकिन कम्पनी को फ्युचर मे Gujarat Fluorochemic, Vinati Organics, Foseco india और Navin Fluorine जैसी बड़ी केमिकल सेक्टर की कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ दिखाई देगा।

Mold Tek Packaging share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

क्या कम्पनी का स्टोक खरीदारी करने के लिए अच्छा स्टोक है?

कम्पनी के बिजनेस की पिछले पांच सालों की बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ और भारत सरकार द्वारा Speciality Chemical सेक्टर की कम्पनियों को मिल रहें प्रोत्साहन को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक खरीदारी करने के लिए अच्छा स्टोक है।

इस समय पर कम्पनी एक स्माल कैप कम्पनी है और इस प्रकार की कम्पनियों में निवेशकों को बड़ी कम्पनियों से ज्यादा रिटर्न मिलता हुआ दिखाई देगा। लेकिन कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग सिर्फ 18% है जोकि एक चिंता का विषय हो सकता है।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Camlin Fine Science कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQ) 

1. Camlin Fine Science Company Market cap

Camlin Fine Science Company इस समय पर एक स्माल कैप कम्पनी है और कम्पनी के स्टोक मे गिरावट के कारण कम्पनी की मार्केट कैप में भी गिरावट देखने को मिल रहा है। इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 1900 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. क्या Camlin Fine Science Company एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

जी नहीं, कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी नहीं है। कम्पनी का Debt of Equity 0.90 है। लेकिन कम्पनी द्वारा लगातार अच्छा नेट प्रॉफिट बुक करने की वजह से आने वाले दिनों में कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को कम करने या फिर खत्म करने का प्रयास करता हुआ दिखाई देगा।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 42 रुपए है।

4. कम्पनी के स्टोक का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी के स्टोक का ROE और ROCE बहुत कम है। कम्पनी के स्टोक का ROE 5.10 और ROCE 7.30 है।

5. Camlin Fine Science Company के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन Mr. Ashish Dandekar और कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर Mr. Nirmal V Momaya हैं।

6. Camlin Fine Science Company Stock 52 Weeks High and low

कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high 230 रुपए और Low Price 97 रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। उसके बाद ही किसी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करना चाहिए। अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगें तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post