Mold Tek Packaging share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Mold Tek Packaging share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, 

क्या कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में Mold Tek Packaging कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट के बारे में चर्चा करेंगे। लेकिन किसी भी कम्पनी के स्टोक के प्राइज टार्गेट को समझने के लिए हमें कम्पनी के बिजनेस माडल को समझने की जरूरत होती है। 

जिससे हमें मालूम पड़ सके कि कम्पनी क्या बिजनेस करती है और भविष्य में कम्पनी का बिजनेस कैसी ग्रोथ कर सकता है। इसलिए हम लोग कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले कम्पनी के बिजनेस और फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Mold Tek Packaging Company business Daitels in hindi

Mold Tek Packaging Company की स्थापना 28 फरवरी 1997 में हुई थी। कम्पनी प्लास्टिक के छोटे बड़े डिब्बे और रेपर बनाने का काम करती है। कम्पनी के प्रोडक्ट की Food, FMGC और आयल सेक्टर में अच्छा डिमांड है। कम्पनी के कस्टमर लिस्ट में ITC, Haldiram, HUL, Pepsi, Amul, Berger paints, Asian paints etc. जैसी बहुत बड़ी बड़ी कंपनियों में कम्पनी के प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है।

इसके अलावा कम्पनी विवाह शादियों और होटलों में होम डिलीवरी के लिए युज होने वाले डिस्पोजल जैसे प्लेट, सब्जी का डिब्बा, गिलास और चम्मच जैसे प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का भी काम करती है। इस सेक्टर में कम्पनी के बड़े कस्टमरों में Swiggy, Zomoto जैसी बड़ी कम्पनियां शामिल हैं। कम्पनी के अच्छे क्लाइंट नेटवर्क की वजह से कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड फ्युचर मे भी अच्छा ग्रो करती हुई दिखाई देगी।

अगर कम्पनी के फाइनेंशियल पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर बहुत ही कम कर्ज है, कम्पनी का Debt of Equity 0.10 है। कम्पनी सेल्स ग्रोथ में अच्छा प्रदर्शन करती हुई दिखाई दे रही है। कम्पनी की इस साल टोटल सेल्स 6500 करोड़ रुपए है और कम्पनी ने इस साल 650 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट बुक किया है।

तो आइए अब यह समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ के आधार पर भविष्य में कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है?

Laxmi organic share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Mold Tek Packaging share price target 2023 in hindi

कम्पनी ने इस साल काफी अच्छा रिवेन्यू बुक किया है। लेकिन रुस युक्रेन युद्ध औ‌र वैश्विक मंदी के चलते स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है। इस समय पर कम्पनी का स्टोक 200 days moving average के आसपास चल रहा है। कम्पनी के अच्छे नतीजों के चलते स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि अगर स्टोक मार्केट में रिकवरी देखने को मिलता है तो कम्पनी के स्टोक मे फिर से एक अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

अगर मार्केट पुल बैक करती है तो Mold Tek Packaging share price target 2023 में 1070 रुपए 1120 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है। 

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Mold Tek Packaging share price target 2024 in hindi

कम्पनी अपने क्षेत्र की मोनोपोली कम्पनी है। इसलिए कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती जा रही है। कम्पनी के बिजनेस माडल में ग्रोथ की उम्मीद से ही कम्पनी में प्रमोटर अपनी होल्डिंग बढा रहे हैं। कम्पनी के स्टोक मे म्युचुअल फंड वालों ने भी जमकर खरीदारी की है। कम्पनी के स्टोक मे म्युचुअल फंड होल्डिंग 16% है। जिससे यह स्टोक ओर भी ज्यादा भरोसेमंद नजर आता है।

कम्पनी का बिजनेस मैनेजमेंट काफी अच्छा है और कम्पनी की ग्रोथ के लिए हर संभव प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है। और कम्पनी को अपने मोनोपली होने का फायदा भी मिलता हुआ दिखाई देगा। इसलिए Mold Tek Packaging share price target 2024 में 1280 रुपए से लेकर 1350 रुपए तक ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Mold Tek Packaging share price target 2025 in hindi

आने वाले समय में होम डिलीवरी में युज होने वाले प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी। कम्पनी के प्रोडक्ट घरों में युज होने वाले सामान में से ही एक है। हम कोई भी सामान खरीदते हैं तो वो किसी डिब्बे या फिर पैकेज में पैक होता है। इसलिए हम चाहते ना चाहते भी कम्पनी के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते रहते हैं।

कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में HUL, Pepsi, Amul, Berger paints, Zomoto और Swiggy जैसी बड़ी बड़ी कम्पनियां हैं। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ लगातार बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है। Mold Tek Packaging share price target 2025 में 1540 रुपए से 1620 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Mold Tek Packaging share price target 2030 in hindi

क्या कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

अगर हम कम्पनी के लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी दिखाई दे रही है। कम्पनी के ऊपर कर्ज भी ना के बराबर है और कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ के कारण बहुत जल्द कम्पनी मैनेजमेंट अपने इस छोटे से कर्ज को भी खत्म करता हुआ दिखाई देगा। 

कम्पनी इस समय पर अपने सेक्टर की लगभग मोनोपोली कम्पनी है लेकिन भविष्य में कोई दुसरी कम्पनी भी इस सेक्टर में काम करती हुई दिखाई दे सकती है। जिससे कम्पनी के भविष्य पर और कम्पनी के प्रोडक्ट की सेल्स ग्रोथ पर नेगेटिव असर पड़ता हुआ दिखाई देगा। 

अगर कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आप लोग खुद ही कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने की कोशिश करें।

बेस्ट कर्ज मुक्त मल्टी बैगर पैनी स्टोक (Debt free panny stock)

क्या यह कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

अगर कम्पनी के चार्ट पर एक नजर डालें तो कम्पनी के स्टोक मे कोई खास गिरावट देखने को नहीं मिला है। इसका मुख्य कारण यही है कि कम्पनी फंडामेंटली काफी स्ट्रॉन्ग कम्पनी है। वैसे इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने Book value per share 146 रुपए से पांच गुना महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई देता है।

लेकिन कम्पनी को अपने सेक्टर में मोनोपली होने का फायदा भी मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। इसलिए फ्युचर मे कम्पनी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। आप लोग इस स्ट्रॉन्ग फंडामेंटल्स वाली कंपनी के स्टोक मे हर गिरावट में थोड़ा थोड़ा पैसा इंवेस्टमेंट करके लम्बे समय तक होल्ड कर सकते हैं। कम्पनी के अच्छे फाइनेंशियल और अच्छे बिजनेस माडल की वजह से कम्पनी की ग्रोथ के साथ कम्पनी के स्टोक प्राइज मे भी अच्छा उछाल देखने को मिलेगा।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.moldtekpackaging.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Mold Tek Packaging Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

1. Mold Tek Packaging Company के चेयरमैन कौन है?

कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग एडिटर Mr. J Lakskmana Rao Ji हैं।

2. Mold Tek Packaging Company market cap

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 3200 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

3. कम्पनी का Debt of Equity क्या है?

कम्पनी का Debt of Equity 0.10 है जोकि बहुत कम है, कम्पनी के बढ़ते नेट प्रॉफिट को देखते हुए कम्पनी मैनेजमेंट बहुत जल्द ही इस कर्ज को भी खत्म करता हुआ दिखाई देगा।

4. Mold Tek Packaging Company के स्टोक की बुक वैल्यू और फेस वैल्यू क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 5 रुपए और बुक वैल्यू 146 रुपए है। कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने प्राइज बुक वैल्यू से पांच गुना महंगें प्राइज पर चल रहा है।

5. Mold Tek Packaging Company के स्टोक का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी के स्टोक का ROE 18.6% और ROCE 22.3% है, जोकि बहुत अच्छा है।

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के फंडामेंटल्स के आधार पर कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी तरह से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post