Danube Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, in future

Danube Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, in future, क्या कम्पनी का स्टोक भविष्य में मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बन सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? अगर आप लोग भी इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाशते हुए गुगल पर आये हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हो।

आज हम लोग इस आर्टिकल में Danube Industries Ltd Company के फंडामेंटल्स की टैक्निकल एनालिसिस के आधार पर यह समझने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है? लेकिन हम आपको बता दें कि यह कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी का स्टोक एक पैनी स्टोक होने के कारण स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलेगा। 

इसलिए कम्पनी के स्टोक मे बहुत सोच समझकर पैसा का इंवेस्टमेंट करना चाहिए। क्योंकि बहुत बार इस प्रकार के पैनी स्टोक को ओपरेटर भी ओपरेट करते हुए नजर आते हैं। तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Danube Industries Ltd Company business full details in hindi

Danube Industries Ltd Company की स्थापना 1980 में हुई थी। कम्पनी Luxury properties में ट्रेडिंग करने का काम करती है। इसके साथ कम्पनी पेपर की Whole sale and retail ट्रेडिंग करने का काम करती है। अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी पिछले कुछ समय से कम्पनीं के ऊपर कर्ज बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। 

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 1.50 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के कैश रिजर्व माइनस से प्लस में आते हुए 9 करोड़ रुपए हो गया है, इसलिए आप लोग इस कम्पनी को लगभग एक कर्ज मुक्त कम्पनी समझ सकते हो। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में भी अच्छा इजाफा देखने को मिल रहा है।  पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ 1 करोड़ रुपए से बढ़कर 39 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है। 

Vadilal Industries Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी माइनस में से प्लस में आता हुआ दिखाई दे रहा है। इस साल कम्पनी का नेट प्रॉफिट 1 करोड़ रुपए के आसपास है। कम्पनी फाइनेंशियल एक मजबूत कम्पनी दिखाई दे रही है। 

तो आइए अब हम लोग इस मजबूत फाइनेंशियल वाली कम्पनी के स्टोक के फंडामेंटल्स की टैक्निकल एनालिसिस के आधार पर यह समझने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Danube Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025 में क्या देखने को मिल सकता है?

Danube Industries Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनी के स्टोक मे इस समय काफी तेजी देखने को मिल रहा है। क्योंकि कम्पनी ने इस क्वार्टर में अच्छा रिजल्ट जारी किया है। जिससे कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी देखने को मिलेगा, लेकिन हमें हमेशा यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस प्रकार के पैनी स्टोक मे ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आते हैं।

अगर हम Danube Industries Share Price Target 2023 की बात करें तो जब इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के स्टोक को ओपरेटर ओपरेट करते हैं तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज बहुत ऊपर तक जाता हुआ दिखाई दे सकता है। उसी प्रकार यह स्टोक मे इस रैली में 30 रुपए से लेकर 35 रुपए तक जा सकता है।

Varun Beverages Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Danube Industries Share Price Target 2024 in hindi

कम्पनी के स्टोक मे खबरों के दम पर अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। अगर कम्पनी फ्युचर मे भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करती है तो कम्पनी के स्टोक के प्राइज में भी अच्छा तेजी देखने को मिल सकता है। अगर हम Danube Industries Share Price Target 2024 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे बहुत उथल पुथल देखने को मिल सकता है।

कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 5 रुपए से बहुत ऊपर चल रहा है और कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 170 पहुंच गया है। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में एक रैली के बाद गिरावट भी देखने को मिल सकता है। 

3i Infotech company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Danube Industries Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनी की सेल्स में पिछले पांच सालों से अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है और कम्पनी को आने वाले समय में अच्छा नेट प्रॉफिट भी मिलता हुआ दिखाई देगा। अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो कम्पनी फाइनेंशियल अच्छी कम्पनी है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन बढ़ता रहा तो कम्पनी मैनेजमेंट अपने थोड़े बहुत कर्ज को भी चुकाता हुआ दिखाई देगा।

अगर कम्पनी की सेल्स ग्रोथ लगातार बढ़ती रही तो कम्पनी आने वाले दिनों में अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न देते हुए नजर आ सकती है। लेकिन कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले यह बात हमेशा याद रखना कि कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी के स्टोक मे बहुत थोड़े पैसों का ही इंवेस्टमेंट करना है।

ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार के भारी नुक्सान से बचा जा सके और यदि कम्पनी का स्टोक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बनता है तो आपको एक छोटे से इंवेस्टमेंट में ही अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

Sona BLW Precision forgings Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे वैसे तो इस समय पर बहुत ज्यादा तेजी देखने को मिल रहा है, लेकिन यदि आप स्टोक मे खरीदारी करने का प्लान बना चुके हैं तो कम्पनी के स्टोक मे थोड़ी गिरावट के बाद ही खरीदारी करें। 

इस समय पर कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर ओपरेट करते हुए नजर आ रहे हैं और इसलिए कम्पनी के स्टोक मे लगातार अपर सर्किट देखने को मिल रहा है। लेकिन ऐसे स्टोक मे जब डाउन सर्किट देखने को मिलता है तो रिटेल इंवेस्टर को स्टोक से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिलता। इसलिए हमें पैनी स्टोक मे बहुत सोच समझकर पैसा इंवेस्टमेंट करना चाहिए।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.danubeindustries.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

OnMobile Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Danube Industries Ltd Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल (FAQ)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 120 करोड़ रुपए है।

2. क्या कम्पनी डिविडेंड देती है?

नहीं कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड नहीं देती है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 2 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 5 रुपए है।

4. कम्पनी के स्टोक का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी के स्टोक का ROE 4.53% और ROCE 5.22% है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 34.47% है और पब्लिक होल्डिंग 65.53% है।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर 1.50 करोड़ रुपए का कर्ज है, जबकि कम्पनी के पास 9 करोड़ रुपए का रिजर्व है। 

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। यह एक बहुत छोटी कम्पनी है। और इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के पैनी स्टोक मे खरीदारी करने में बहुत ज्यादा रिस्क देखने को मिलता है।

इसलिए किसी को देखकर या फिर किसी के बहकावे में आकर हमें कभी भी इस प्रकार के पैनी स्टोक मे इंवेस्टमेंट नहीं करना चाहिए। इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले उस कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन की अपने से जांच अवश्य कर लेनी चाहिए।


Previous Post Next Post