TGV SRAAC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, Best chemicals stock by now for long-term investment

TGV SRAAC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, Best chemicals stock by now for long-term investment, क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? TVG SRAAC Company Market Cap, डिविडेंड यील्ड, फेस वैल्यू, बुक वैल्यू और बिजनेस माडल डिटेल्स इन हिन्दी

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज हम लोग इस आर्टिकल में TVG SRAAC (Shree Rayalaseema Alkalies and Allied Chemicals) Company के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे। कम्पनी के स्टोक ने अभी तक अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है और स्टोक मार्केट के जानकारों का मानना है कि कम्पनी का स्टोक भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगा।

आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने का प्रयास करेंगे। लेकिन किसी भी कम्पनी के फ्युचर प्राइज टार्गेट की प्रेडिक्शन करने से पहले हमें उस कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को जरूर ध्यान में रखना चाहिए। तो आइए हम लोग भी पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

TGV SRAAC Company business daitels in hindi

TGV SRAAC Company TGV Group की एक सब्सिडरी कम्पनी है। TVG Group हेल्थ केयर प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग, फार्मास्युटिकल, कैमिकल इंडस्ट्रीज, हास्पिटैलिटी और रियल एस्टेट का बिजनेस करती हुई दिखाई देती है।

TGV SRAAC Company कैमिकल सेक्टर में काम करती है। कम्पनी क्लोरीन कास्टिक सोडा और केस्टर डेरीवेटिव्स की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी मुख्य रूप से दो सेगमेंट में काम करती है।

1. Chemicals Segments:- कम्पनी को इस सेगमेंट से 87% का रिवेन्यू आता है। कम्पनी इस सेगमेंट में कास्टिंग सोड़ा, Potassium hydroxide, Chlorine, Hydro Chloric acid की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

2. Oils & Fats Segment:- कम्पनी को इस सेगमेंट से 13% का रिवेन्यू आता है। कम्पनी इस सेगमेंट में Shope noodles, Castor oil derivatives, Hydroxyl Stearic acid etc की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

KPI Green energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

कम्पनी के प्रोडक्ट Textiles, Alumina, Shops and detergents, Pulp & Paper, Petroleum, Fertilizers, Pharmaceuticals, Agrochemicals etc सेक्टर में इस्तेमाल किए जाते हैं। कम्पनी का बिजनेस इस समय पर 30+ देशों में फैला हुआ है और कम्पनी का ज्यादातर रिवेन्यू एक्सपोर्ट से ही आता हुआ दिखाई देता है। कम्पनी के पास देश विदेशों में 250+ क्लाइंट का एक स्ट्रॉन्ग नेटवर्क है। 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 460 करोड़ रुपए का कर्ज है, जोकि कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने अण्डर डेवलपमेंट चल रहे प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए उठा रखा है। वैसे कम्पनी के पास 635 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है। जिसको देखते हुए हम कम्पनी को फाइनेंशियल ठीक ठाक कम्पनी मान सकते हैं।

कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन को समझने के बाद ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी आने वाले समय में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगी। तो आइए ये समझने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में TGV SRAAC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Gokul agro share price target 2023, 24, 25, 2030 in future 

TGV SRAAC Share Price Target 2023 in hindi

TGV SRAAC Company के स्टोक ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने निवेशकों के पैसे को कई गुणा तक बढ़ा दिया है। इसके पीछे का मुख्य कारण कम्पनी का बिजनेस माडल और कम्पनी के बिजनेस की जबरदस्त ग्रोथ को माना जा रहा है।

इस साल भी कम्पनी की सेल्स में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। इस साल कम्पनी की सेल्स में अभी तक 83% का उछाल देखने को मिल रहा है। और सबसे अच्छी बात यह है कि कम्पनी की बढ़ती सेल्स के साथ कम्पनी का OPM भी बढता हुआ दिखाई दिया है, जिससे कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी अच्छा उछाल देखने को मिला है।

वैसे कम्पनी के नेट प्रॉफिट में पिछले पांच सालों से 52% Compounded Profits Growth देखने को मिला है, जोकि इस साल ओर ज्यादा देखने को मिल रहा है। पिछले पांच सालों में कम्पनी का नेट प्रॉफिट 30 करोड़ रुपए से बढ़कर 272 करोड़ रुपए हो गया है। कम्पनी की लगातार अच्छी ग्रोथ को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि TGV SRAAC Share Price Target 2023 फिर से अपने हाई प्राइज 182 रुपए को पार करता हुआ दिखाई देगा। 

अगर कम्पनी का स्टोक अपने इस प्राइज टार्गेट को हिट करता है तो आप लोग कम्पनी के स्टोक को 195 रुपए के दुसरे प्राइज टार्गेट के लिए होल्ड कर सकते हैं।

Motherson sumi wiring india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

TGV SRAAC Share Price Target 2024 in hindi

TGV SRAAC Company के प्रोडक्ट की डिमांड इंडिया और विदेशों में बढ़ती जा रही है। कम्पनी एक खास तरह का कैमिकल भी बनाती है, जिसे मर्क्युरी फ्री कास्टिक कहते हैं। बड़ी बड़ी FMGC सेक्टर की कम्पनियां इस प्रोडक्ट को रा मैटेरियल के रूप में खरीदती हैं। कम्पनी का यह प्रोडक्ट साबुन बनाने के काम आता है। इस कैमिकल प्रोडक्ट के उत्पादन में कम्पनी का इंडिया में एक बड़ा नाम है।

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2024 की बात करें तो कम्पनी का ROE 19.8% और ROCE 22.4% है। जिससे इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि कम्पनी ने अपने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न बना कर दिया है। TGV SRAAC Share Price Target 2024 में 225 रुपए से लेकर 240 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

AVT Natural Products Ltd Company Share Price Target 2023, 24, 25, 2030 in hindi 

TGV SRAAC Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी बरेली, कर्नाटक में एक पावर प्लांट भी लगाने जा रही है। कम्पनी के काफी प्रोजेक्ट अभी प्रोविजनिंग में चल रहे हैं।

जिनमें से सबसे अहम अण्डर डेवलपमेंट कास्टिक सोडा प्लांट हैं। जिसके लिए कम्पनी मैनेजमेंट ने अच्छा कर्ज भी उठा रखा है। प्लांट का कार्य पुरा होने के बाद कम्पनी की उत्पादन क्षमता और सेल्स में भी अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। TGV SRAAC Share Price Target 2025 में 285 रुपए से लेकर 320 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Mindtree share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

TGV SRAAC Share Price Target 2030 in hindi

कम्पनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में काफी सारे अलग अलग तरह के प्रोडक्ट हैं, जोकि अलग अलग सेक्टर की कम्पनियों में इस्तेमाल किए जाते हैं और कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का एक बड़ा हिस्सा किसी एक बड़े कस्टमर से आता हुआ दिखाई नहीं देता है, जिससे कम्पनी के बिजनेस को भविष्य में कोई खतरा दिखाई नहीं देता।

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए लगातार अच्छे प्रयास कर रहा है। जिसका फायदा कम्पनी को आने वाले समय में मिलता हुआ दिखाई देगा। कम्पनी के बिजनेस माडल की ग्रोथ पर भरोसा करते हुऐ कम्पनी प्रमोटर भी कम्पनी में अपनी होल्डिंग बढ़ाते हुए नजर आते हैं। 

जिसको देखते हुए हम ऐसा मान सकते हैं कि कम्पनी का स्टोक भविष्य में अपने शेयर होल्डर के लिए एक मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित हो सकता है। कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.tgvgroup.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Aakash exploration company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

क्या TGV SRAAC Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक ने मार्केट में दबाव के बावजूद भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज से थोड़ा ही नीचे चल रहा है। कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म में थोड़ी बहुत गिरावट देखने को मिल सकता है। लेकिन यदि आप लोग कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो आप लोग कम्पनी के स्टोक मे किसी भी गिरावट में खरीदारी कर सकते हैं।

कम्पनी का बिजनेस भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगा और कम्पनी मैनेजमेंट भी अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए हर प्रकार का संभव प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसका फायदा आने वाले समय में कम्पनी को मिलता हुआ दिखाई देगा।

Atlanta Ltd Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

TGV SRAAC Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 1750 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी का P/E रेश्यो 6.43 है।

3. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी अभी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती। कम्पनी अपने सभी नेट प्रॉफिट को कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ पर ही इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई देती है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 69.4 रुपए है।

5. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 19.8% और ROCE 22.4% है।

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 63.18% है।

7. कम्पनी का OPM क्या है?

कम्पनी का OPM 25% है। जोकि काफी अच्छा माना जा सकता है।

8. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 460 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 635 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई TGV SRAAC Company के बारे में जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से कोई मदद मिलती है तो आप लोग इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Sadhana Nitro Chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Mirza International share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

रितेश इंटरनेशनल लिमिटेड कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Fine Organics Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी 

Harsha Engineering share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Vinus pipes and tube company share price target in future लिस्टिंग के बाद से लगातार अच्छी तेजी

Patanjali Fodds share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post