Poonawalla fincorp share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Poonawalla fincorp share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

दोस्तों Poonawalla fincorp ltd company का स्टोक अभी तक अपने निवेशकों के लिए एक मल्टीबैगर स्टोक साबित हुआ है। कम्पनी का स्टोक 2002 में 65 पैसे पर चल रहा था, जहां से कम्पनी के स्टोक ने जबरदस्त रिटर्न देते हुए अपने निवेशकों के पैसे को 470 गुणा कर दिया है।

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Poonawalla fincorp share price target क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

FCS Software share price target in future 

Poonawalla fincorp ltd company business daitels in hindi

Poonawalla fincorp ltd company RBI द्वारा पंजीकृत एक गैर जमा लेने वाली NBFC company है। कम्पनी कंज्यूमर और स्माल बिजनेस फाइनेंस सेगमेंट में काम करती है। इसके अलावा कम्पनी इंश्योरेन्स की सुविधा भी उपलब्ध करवाने का काम करती है।

कम्पनी का बिजनेस इस समय पर 21 राज्यों में फैला हुआ है और कम्पनी के पास इस समय पर टोटल 242 ब्रांच हैं। कम्पनी कार लोन सेक्टर में ग्रोथ के लिए विभिन्न डिजिटल एग्रीगेटर प्लेटफार्म के साथ मिलकर काम कर रही है और इस समय पर कम्पनी के पास 3.50 खुदरा ग्राहकों का मजबूत आधार है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो screener website के अनुसार कम्पनी के ऊपर इस समय पर 12400 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 6200 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। कम्पनीं को अपने क़र्ज़ की एवेज में हर साल 775 करोड़ रुपए का इंटरेस्ट चुकाना पड़ता है।

जिसके चलते कम्पनी के अच्छे OPM 32% के बावजूद भी कम्पनी के नेट प्रॉफिट में कोई खास ग्रोथ देखने को नहीं मिल रहा है, वैसे पिछले कुछ सालों से कम्पनी की सेल्स में भी स्लो ग्रोथ देखने को मिला है।

Poonawalla fincorp ltd shareholding pattern?

अगर हम Poonawalla fincorp ltd shareholding pattern की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 61.48% है, जोकि काफी अच्छा है। इसके अलावा कम्पनी में पब्लिक होल्डिंग 25.88% और FIIS होल्डिंग 7.45% और DIIS होल्डिंग 5.14% है।

आइए अब हम लोग इस बात पर चर्चा कर लेते हैं कि भविष्य में Poonawalla fincorp ltd share price target क्या हो सकता है?

IIFL Securities share price target in future 

Poonawalla fincorp share price target 2023

कम्पनी कंज्यूमर और स्माल बिजनेस फाइनेंस सेगमेंट में काम करती है। कम्पनी का स्टोक अभी तक अपने निवेशकों के लिए एक मल्टीबैगर स्टोक साबित हुआ है। 

अगर हम Poonawalla fincorp share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी अपनी सब्सिडरी कम्पनीं पूनावाला हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड कम्पनी को TPG Global को बेचने जा रही है, सुनने में आ रहा है कि यह डील 3900 करोड़ रुपए में होने वाली है।

इस डील के कम्पलीट हो जाने के बाद कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म में अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि शार्ट टर्म में कम्पनी के स्टोक का प्राइज 350 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Poonawalla fincorp share price target 2025

कम्पनी के पास इस समय पर देश के 21 राज्यों में 242 शाखाएं हैं, आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए पुरे देश में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश करती हुई दिखाई देगी।

कम्पनी के पास इस समय पर कार लोन सेगमेंट में 3.50 लाख खुदरा ग्राहकों का मजबूत कस्टमर बेस है। कम्पनी मैनेजमेंट साल 2025 तक इसे 15%-20% तक बढ़ाने की योजना बना रही है। जिससे कम्पनी की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखें जाने की संभावना है।

अगर हम Poonawalla fincorp share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 430 रुपए से लेकर 475 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

IIFL Finance share price target in future

Poonawalla fincorp share price target 2030

आइए अब हम लोग कम्पनी के स्टोक के long term price target की बात कर लेते हैं। अगर हम कम्पनी के फंडामेंटल्स पर एक नजर डालें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग काफी अच्छी देखने को मिलता है, लेकिन इस समय पर कम्पनी के ऊपर बहुत ज्यादा कर्ज है, जिसके चलते कम्पनी को भारी मात्रा में इंटरेस्ट चुकाना पड़ता है।

अगर आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के साथ अपने क़र्ज़ को भी कम करने में कामयाब हो जाता है तो भविष्य में कम्पनी का स्टोक बहुत अच्छा प्रदर्शन करता हुआ दिखाई देगा। Poonawalla fincorp share price target 2030 तक 900 रुपए से 1100 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

क्या पूनावाला फिनकार्प कम्पनीं का स्टोक खरीदारी करने के लिए अच्छा स्टोक है?

अगर हम कम्पनी के बिजनेस माडल की बात करें तो इसमें भविष्य में ग्रोथ के अच्छे अवसर बनते हुए दिखाई देंगे। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग भी काफी अच्छा है। लेकिन इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 83.7 रुपए से काफी ऊपर चल रहा है। लेकिन ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस कम्पनी के स्टोक मे buy रेटिंग बनाऐ हुऐ हैं।

Adcon Capital share price target in future 

FAQS:-

1. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 9.10% और ROCE 8.42% है।

2. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 23000 करोड़ रुपए है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दो रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 83.7 रुपए है।

4. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है?

हां कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है, लेकिन कम्पनी का डिविडेंड यील्ड काफी कम है, कम्पनीं का डिविडेंड यील्ड 0.13% है।

5. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 38.1 है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Poonawalla fincorp ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में अपना मेहनत का पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Singer india ltd share price target for long-term

National standards share price target for long-term 

Urja global share price target for long-term

Rail Vikas Nigam Ltd RVNL share price target in future

Suzlon energy share price target 2023, 2025, 2030 in future


Previous Post Next Post