Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 कमाई के चांस

Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi, क्या Prismx Global Ventures कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म और शार्ट टर्म इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों आज हम लोग आर्टिकल में यह समझने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में Prismx Global Ventures Ltd Share Price Target in future में क्या हो सकता है। लेकिन इससे पहले हम यह समझने का प्रयास करते हैं कि कम्पनी का बिजनेस माडल क्या है और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन क्या है?

Prismx Global Ventures Company के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार में

Prismx Global Ventures Company की स्थापना 1973 में हुई थी। साल 2018 में कम्पनी को स्टोक मार्केट में लॉन्च किया गया था। कम्पनी Commodities trading, Finance and Sports & Entertainment activities के बिजनेस में काम करती है। कम्पनी ने अभी पिछले दिनों OTT Platform गुदगुदी भी लांच किया है। जोकि बिल्कुल फ्री है लेकिन कम्पनी को ऐड से यहां पर अच्छी इनकम होती दिखाई दे रही है।

कम्पनी Commodities trading सेक्टर में ग्वार का बिजनेस करती है। ग्वार की कम पैदावार और बढ़ते दामों का फायदा कम्पनी को होता हुआ दिखाई देगा। सुनने में आ रहा है कि कम्पनी को कमोडिटी सेक्टर में ग्वार के लिए आस्ट्रेलिया से काफी अच्छा  आर्डर मिला है। 

जिससे कम्पनी को अच्छा प्रोफिट होने की उम्मीद है। जिसको देखते हुए कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी देखने को मिल रहा है। तो आइए कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले यह जान लेते हैं कि कम्पनी फंडामेंटली कैसी है।

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, Best Debt free panny stock buy now for long-term investment

Prismx Global Ventures Company फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

Prismx Global Ventures Company फंडामेंटली थोड़ी कमजोर कम्पनी दिखाई दे रही है। कम्पनी का सेल्स ग्रोथ स्टेबल नहीं है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट अभी माइनस में चल रहा है। यह कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी का स्टोक एक पैनी स्टोक है। इस प्रकार के स्टोक मे निवेशकों का पैसा डुबने की बहुत ज्यादा चांस रहते हैं।

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग ना के बराबर है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग सिर्फ 2% के करीब है। कम्पनी के स्टोक का ROE और ROCE भी लगभग नेगेटिव चल रहे हैं। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 720 है जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 38.4 है। इस हिसाब से देखा जाए तो कम्पनी का स्टोक अभी भी बहुत महंगें प्राइज पर मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 1.70 रुपए के आसपास चल रहा है। 

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 1.70 करोड़ रुपए का कर्ज है। लेकिन कम्पनी के पास इसके मुकाबले 15 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। जिस हिसाब से हम लोग इस कम्पनी को कर्ज मुक्त कम्पनी कह सकते हैं। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

Best EV Stock to buy now for long-term investment

Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2023 in hindi

Prismx Global Ventures Company की स्टोक मार्केट में लॉन्च डेट 2018 है। कम्पनी का स्टोक अपनी लिस्टिंग के टाइम पर 40 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा था। लेकिन फिर कम्पनी के स्टोक मे शेयर स्प्लिट देखने को मिला और कम्पनी के स्टोक मे उसके बाद अच्छा गिरावट देखने को मिला और कम्पनी के स्टोक का प्राइज एक रुपए के आसपास चला गया था।

लेकिन फिर कम्पनी के स्टोक मे थोड़ी खरीदारी देखने को मिला और कम्पनी का स्टोक धीरे धीरे ऊपर आने लगा। अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो अभी इंडिया के साथ पुरी दुनिया की स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है। जिससे ऐसा लगता है कि अभी स्टोक मार्केट में तेजी के कोई आसार नहीं दिख रहें हैं। 

अगर मार्केट के हालात ओर बिगड़े तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2023 में 4.50 रुपए तक देखने को मिल सकता है। लेकिन इस प्रकार के पैनी स्टोक को कई बार आपरेटर आपरेट करतें हुए दिखाई देते हैं और जिससे कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिलता है और फिर कम्पनी के स्टोक मे अचानक गिरावट देखने को मिलता है। इससे रिटेल इंवेस्टर स्टोक मे फस जाते हैं और भारी नुक्सान का सामना करना पड़ता है। 

इसलिए हमें इस प्रकार के पैनी स्टोक मे बहुत सोच समझकर और थोड़ा पैसा ही इंवेस्ट करना चाहिए। अगर हमारी इंडियन स्टोक मार्केट में तेजी देखने को मिला तो Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2023 में 5.30 रुपए से 7 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

HFCL Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2024 in hindi

Prismx Global Ventures Company का बिजनेस माडल काफी डिवरसिफाइड़ है। कम्पनी कमोडिटी सेक्टर में ट्रेडिंग, फाइनेंस, स्पोर्ट्स और इंटरमेंट के सेगमेंट में काम करती है। कम्पनी को कमोडिटी सेक्टर में ग्वार का बिजनेस करती है। पिछले कुछ सालों में ग्वार की फसल के उत्पादन में काफी कमी आई है, जिस वजह से ग्वार के प्राइज आसपास छु रहे हैं।

अभी एक खबर मिल रही है कि कम्पनी को 10 हजार क्विंटल ग्वार का आर्डर मिला है। जिससे कम्पनी को काफी मुनाफा होने वाला है। लेकिन कम्पनी की सेल्स स्टेबल नहीं है, जिस वजह से कम्पनी के स्टोक मे काफी वोलैटिलिटी देखने को मिलता है। Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2024 में 10 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

Bajaj Hindustan Sugar Mills share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2025 in hindi

Prismx Global Ventures Company फंडामेंटली बहुत कमजोर कम्पनी है। अभी के समय में कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो इंडस्ट्रीज के P/E रेश्यो से काफी महंगा मिल रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी ने अभी एक खुद को ओटीटी प्लेटफार्म भी लांच किया है। 

भविष्य में ओटीटी प्लेटफार्म की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है। जिससे वजह से कम्पनी को इस सेक्टर से कमाई की बहुत उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो हमें कम्पनी के स्टोक के प्राइज में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2025 में 12.30 रुपए से लेकर 14 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

BCL Enterprises share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2030 in hindi

क्या Prismx Global Ventures Company का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

Prismx Global Ventures Company एक छोटी कम्पनी है। हालांकि कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है लेकिन कम्पनी के स्टोक का प्राइज अप डाउन होते रहते हैं। यह कम्पनी एक पैनी कम्पनी है और कम्पनी के मार्केट कैप 250 करोड़ रुपए के आसपास है। कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High and low 12.50 रुपए और 2.80 रुपए है। 

इस प्रकार के छोटी कम्पनियों को ओपरेटर ओपरेट करते हुए नजर आते हैं और कम्पनी के स्टोक को हाई प्राइज पर लेजाकर अपने स्टोक को बेच देते हैं और कम्पनी के स्टोक के प्राइज एक दम से बहुत ज्यादा गिर जाते हैं और छोटे और रिटेल इंवेस्टर इस ट्रैप में फंसकर रह जाते हैं। इसलिए हमें इस प्रकार की कम्पनियों में दो हजार से पांच हजार रुपए तक का ही इंवेस्टमेंट करना चाहिए, ताकि भविष्य में अगर किसी प्रकार का नुक़सान हो तो उसे आसानी से झेला जा सकें।

अगर हम Prismx Global Ventures Company Share Price Target 2030 की बात करें तो यह स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट करने के लिए कोई खास स्टोक नहीं है। हां आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे थोड़ा बहुत इंवेस्टमेंट करके लम्बे समय तक होल्ड कर सकते हो।

क्या Prismx Global Ventures Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर गेम के चलते काफी ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। इसलिए अगर आप स्टोक मार्केट में नये इंवेस्टर हैं तो आप लोग इस प्रकार की कम्पनियों के स्टोक से दूर ही रहे तो अच्छा है। 

लेकिन यदि आप रिस्क लेने वाले इंवेस्टर हैं तो आप लोग कम्पनी के स्टोक मे गिरावट में खरीदारी कर सकते हैं। कम्पनी के स्टोक का प्रमोशन करने के लिए ओपरेटर सोशल नेटवर्क का रास्ता भी लेते हुए दिखाई देते हैं।

अगर आप लोग कम्पनी के स्टोक मे अपर सर्किट की शुरुआत में ही स्टोक को खरीदकर होल्ड करते हैं तो आपको अच्छा रिटर्न भी मिल सकता है। लेकिन स्टोक मे तेजी के बाद स्टोक से दूर ही रहें। क्योंकि उस समय पर नुकसान का रिस्क 99% बढ़ जाता है।

Prismx Global Ventures Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 165 करोड़ रुपए चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 0.80% और ROCE 1.45% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 1.07 रुपए है।

4. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 1.34 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 15 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

5 कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग बहुत कम है और यह इसके निवेशकों के लिए एक चिंता का विषय है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 1.40% है। कम्पनी में पब्लिक होल्डिंग 98.60% है। इसलिए कम्पनी को ओपरेटर करना काफी आसान है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Prismx Global Ventures Company के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। 

किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की एनालिसिस के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद!

ये भी पढ़ें:-

Olectra greentech share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Rainbow Children's Medicare Hospital Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Stove Kraft share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Pardeep Phosphates Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Ajanta Soya share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Hindustan Motors Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Previous Post Next Post