HFCL Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

HFCL Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या इस गिरावट में एचएफसीएल कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या HFCL Company Stock लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

HFCL Company के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से,

HFCL Company telecom infrastructure development के सेक्टर में काम करती है। कम्पनी Telecom equipment की मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है।

HFCL Company टेलीकॉम सेक्टर की कम्पनियों के लिए Satellite communications and wireless spectrum manage करने का काम करती है। कम्पनी टेलीकॉम, रेलवे और डिफेंस सेक्टर को अपनी सेवाएं प्रदान करवाने का काम करती है। HFCL Company सरकारी और प्राइवेट दोनों क्षेत्रों में अपनी सेवाएं प्रदान करवाने का काम करती है।

इसके अलावा यह कम्पनी 4G और 5G टावर सेट अप करने का काम भी करती है। कम्पनी ने 5G टावर सेट अप करने के लिए O-RAN Alliance के ज्वाइंट वेंचर में काम कर रही है। कम्पनी का यह प्रोजेक्ट काफी डिजिटल और एडवांस टेक्नोलॉजी पर बेस होगा।

HFCL Company के पास इस समय पर तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और गोवा में छः मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कम्पनी का बिजनेस इस समय पर 30+ देशों में फैला हुआ है। कम्पनी अपने R&D and Innovation पर बहुत पैसा इंवेस्ट करती हुई नजर आ रही है ताकि भविष्य में ओर अधिक अच्छी और एडवांस टेक्नोलॉजी पर काम किया जा सके।

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, क्या भविष्य में मल्टीबैगर स्टोक बन सकते हैं?

HFCL Company फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

HFCL Company फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है। कम्पनी के ऊपर करीबन 700 करोड़ रुपए का कर्ज है, लेकिन इसके मुकाबले में कम्पनी के पास 2600 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। जिस वजह से हम इस कम्पनी को एक कर्ज मुक्त कम्पनी कह सकते हैं।

कम्पनी की एडवांस टेक्नोलॉजी के चलते कम्पनी के पास इस समय पर 6500 करोड़ रुपए का आर्डर बुक हैं, जिसमें से 4500 करोड़ रुपए का आर्डर BSNL की तरफ से मिला हुआ है। जिस वजह से भविष्य में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट में भी अच्छा इजाफा देखने को मिल सकता है।

HFCL Company के स्टोक का ROE 13% और ROCE 19% है। कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 20 रुपए और फेस वैल्यू एक रुपया है। कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 40% है और कम्पनी के स्टोक मे आई गिरावट और कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुऐ कम्पनी के स्टोक मे FII ने अपनी होल्डिंग बढ़ाई है। 

HFCL Company के स्टोक ने पिछले तीन सालों में अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। तो आइए कम्पनी की फाइनेंशियल और फंडामेंटली एनालिसिस के आधार पर यह समझने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे HFCL Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Best Drone Stock अगले पांच सालों के लिए

HFCL Company Share Price Target 2023 in hindi

इस समय पर पुरी दुनिया के साथ इंडिया की स्टोक मार्केट में भी गिरावट देखने को मिल रहा है। जिस वजह से कम्पनी के स्टोक प्राइज मे बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिला है। लेकिन कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को देखते हुऐ ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में जब स्टोक मार्केट में रिकवरी देखने को मिलेगा, तो यह स्टोक भी अपने हाई प्राइज की तरफ जाता हुआ दिखाई देगा।

HFCL Company Share Price Target 2023 में 80 रुपए तक ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा। अगर कम्पनी का स्टोक अपने इस टार्गेट को हिट करता है तो आपको कम्पनी के स्टोक अपने हाई प्राइज 100 रुपए की तरफ जाता हुआ दिखाई देगा।

Best EV Stock to buy now for long-term investment

HFCL Company Share Price Target 2024 in hindi

HFCL Company का बिजनेस माडल काफी एडवांस और डिजिटल टैक्नोलॉजी पर काम करता है, जिसको देखते हुए कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में Jio, Tata, Airtel, Vodafone, Nokia, L&T, BSNL, BPCL, IOL, HPCL और Gail जैसी बड़ी बड़ी कम्पनियों के नाम शामिल हैं। कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ 30+ देशों में फैला हुआ है।

लेकिन कम्पनी को अभी बाहर विदेशों में से कुछ ज्यादा रिवेन्यू नहीं मिल रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए अपने R&D रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर बहुत ज्यादा फोकस करता हुआ दिखाई दे रहा है। जिससे कम्पनी अपने कस्टमर को अच्छी और एडवांस टेक्नोलॉजी बेस सेवाएं प्रोवाइड करा सके। HFCL Company Share Price Target 2024 में 100 रुपए से 120 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Best Monopoly Stock for long-term investment

HFCL Company Share Price Target 2025 in hindi

HFCL Company Satellite communications and wireless spectrum manage करने के लिए कनेडियन इंटरप्राइजेज Dragon wave के साथ मिलकर काम करती हुई दिखाई दे रही है। यह कम्पनी काफी एडवांस और इको फ्रेंडली टैक्नोलॉजी पर काम करती है।

आने वाला समय 5G टैक्नोलॉजी का है। 5G टैक्नोलॉजी से टेलीकॉम सेक्टर के साथ एग्रीकल्चर, हेल्थ और शिक्षा के सेक्टर में भी काफी मददगार साबित होगा। कम्पनी 5G टावर सेट अप करने का काम भी करती हुई दिखाई दे रही है। कम्पनी ने 5G टावर सेट अप करने के लिए O-RAN Alliance कम्पनी के साथ एक ज्वाइंट वेंचर भी किया हुआ है।

जैसे जैसे कम्पनी का बिजनेस ग्रो करता हुआ दिखाई देगा, तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में भी अच्छा इजाफा होता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी अच्छा इजाफा होने की उम्मीद की जा सकती है। जिससे कम्पनी मैनेजमेंट भविष्य में अपने बचे हुए कर्ज को भी कम करता हुआ दिखाई देगा। HFCL Company Share Price Target 2025 में 140 165 रुपए तक ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

HFCL Company Share Price Target 2030 in hindi

क्या HFCL Company का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

HFCL Company फंडामेंटली और फाइनेंशियल काफी अच्छी कम्पनी नजर आ रही है। कम्पनी अपने बिजनेस को एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस करने के लिए अपने R&D प्रोग्राम पर बहुत ज्यादा पैसा इंवेस्टमेंट करती हुई नजर आ रही है। 

कम्पनी का बिजनेस माडल काफी एडवांस टेक्नोलॉजी पर बेस है और भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है। कम्पनी के पास एक अच्छा क्लाइंट नेटवर्क है। कम्पनी भविष्य में टेलिकॉम, डिफेंस, रेलवे के साथ दूसरे सेक्टर में भी काम करती हुई दिखाई दे सकती है। कम्पनी के पिछले तीन सालों की ग्रोथ और कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि HFCL Company के स्टोक मे लम्बे समय तक के लिए इंवेस्टमेंट करना निवेशकों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Is a good time to buy HFCL stock? क्या यह एचएफसीएल कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

अभी के समय में स्टोक मार्केट में गिरावट के साथ कम्पनी के स्टोक मे भी गिरावट देखने को मिल रहा है। HFCL Company 52 Weeks High 101 रुपए है और कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने हाई प्राइज से काफी नीचे चल रहा है। कम्पनी के स्टोक ने पिछले तीन सालों में अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। 

कम्पनी के एडवांस टेक्नोलॉजी बेस बिजनेस माडल और मजबूत क्लाइंट नेटवर्क और कम्पनी के स्टोक मे आई भारी गिरावट को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का यह सही समय है। कम्पनी फंडामेंटली अच्छी कम्पनी है इसलिए आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे हर गिरावट में थोड़ा थोड़ा पैसा इंवेस्ट करके लम्बे समय तक होल्ड कर सकते हो।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। जैसा कि हम आप लोगों से बार बार कहते हैं कि किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी की अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए।

क्योंकि बिना सोचे समझे किसी के कहने या फिर किसी को देखकर स्टोक मार्केट में इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम हो सकता है और आप लोगों को नुक्सान उठाना पड़ सकता है। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की डिटेल्स एनालिसिस के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद। 

ये भी पढ़ें:-

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post