Veeram securities limited (VSL) share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future in hindi

Veeram securities limited (VSL) share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

आज हम लोग इस आर्टिकल में इस बात पर चर्चा करेंगे कि कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है? इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। और स्टोक मे इस वोलैटिलिटी का कारण एक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि इस प्रकार के पैनी स्टोक को ओपरेटर ओपरेट करते हुए नजर आते हैं और इसमें छोटे निवेशक फंस कर रह जाते हैं।

इसलिए आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले यह समझ लेते हैं कि कम्पनी किस प्रकार का बिजनेस करती है और फिर हम फंडामेंटल्स के आधार पर यह समझने की कोशिश करेंगे कि कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है?

Veeram securities limited company business full details in hindi

कम्पनी गोल्ड ज्वेलरी के सेक्टर में काम करती है। कम्पनी गोल्ड और सिल्वर ज्वेलरी की मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स करने का काम करती है। इसके अलावा कम्पनी फाइनेंशियल ट्रेडिंग करने का काम भी करती है। कम्पनी का बिजनेस पिछले कुछ सालों से सुस्त पड़ा था लेकिन अब कम्पनी युरोप में यूरोपीय कम्पनी Pandora के साथ मिलकर अपने 10 ज्वेलरी शॉप खोलने जा रहें हैं।

कम्पनी मैनेजमेंट इसके लिए काफी दिनों से कोशिश कर रही थी। लेकिन फैसला WGC के पास पैंडिंग था। अब कम्पनी को WGC (World Gold Consusling) की तरफ से युरोप में गोल्ड ज्वेलरी शॉप खोलने के लिए हरी झंडी मिल गई है। जिससे कम्पनी को भविष्य में अच्छा नेट प्रॉफिट मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे सिंगापुर की फेमस कम्पनी Numaro ने भी इंवेस्ट किया है। यह आप लोग कम्पनी की वेबसाइट के FIIs शेयर होल्डिंग सेगमेंट में जाकर देख सकते हो।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन की जांच करें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व भी है। क्योंकि कम्पनी जिस सेगमेंट में काम कर रही है उस सेगमेंट में नेट प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा रहता है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 55% है जोकि इस प्रकार की छोटी कम्पनी को देखते हुए निवेशकों के लिए अच्छी बात है। 

कम्पनी के द्वारा युरोप में गोल्ड ज्वेलरी शॉप खोलने की खबर के चलते स्टोक मे इतनी तेजी देखने को मिला। तो आइए कम्पनी के बिजनेस की फ्युचर ग्रोथ के हिसाब से कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने की कोशिश करते हैं।

Manali Petrochemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Veeram securities limited (VSL) share price target 2023 in hindi

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक को इस समय पर ओपरेटर ओपरेट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। 

इसलिए यह कहना मुश्किल होगा कि कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2023 क्या हो सकता है, लेकिन इस प्रकार के पैनी स्टोक से ओपरेटर अपना पैसा निकालते हैं तो कम्पनी के स्टोक मे लगातार डाउन सर्किट भी देखें जातें हैं और छोटे निवेशक को अपना माल बेचने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इसलिए अगर आप लोग इस स्टोक की रैली का फायदा उठाना चाहते हैं तो आप लोग इस स्टोक मे एक पैनी स्टोक की तरह ही पैसा इंवेस्ट करें। आप लोग इस स्टोक मे पांच से दस हजार रुपए का इंवेस्टमेंट करके चल सकते हो। 

क्योंकि इस प्रकार के पैनी स्टोक मे जब अच्छी रैली देखने को मिलता है और आपका एक छोटा इंवेस्टमेंट भी आपको अच्छा प्रोफिट दे सकता है। और अगर स्टोक की चाल हमारी सोच से विपरीत रहा तो आप लोगों को ज्यादा नुक्सान का सामना भी नहीं उठाना पड़ेगा।

Balaji amines share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Veeram securities limited share price target 2024 in hindi

कम्पनी के युरोप में बहुत जल्द 10 गोल्ड ज्वेलरी शॉप खुलने जा रहें हैं। जिससे आने वाले समय में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। पिछले पांच सालों से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ 6% की तेजी से बढ़ रही है। लेकिन अब कम्पनी के प्रोडक्ट की सेल्स युरोपीयन देशों में बढ जाने से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

कम्पनी जिस सेक्टर में काम करती है वहां से कम्पनी को 20% नेट प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। आने वाले दिनों में कम्पनी सेल्स ग्रोथ के साथ अच्छा नेट प्रॉफिट भी बुक करती हुई नजर आएंगी। कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को देखते हुऐ ही सिंगापुर की कम्पनी नुमेरो ने भी कम्पनी में इंवेस्टमेंट किया है। और जब इतनी बड़ी कम्पनी ने इस छोटी सी कम्पनी में स्टेक लिए हैं तो कम्पनी के बिजनेस में कुछ बात तो जरूर होगी। 

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी अभी एक छोटे मार्केट कैप वाली कम्पनी है और कम्पनी के स्टोक मे अभी आने वाले समय में अच्छा वोलैटिलिटी देखने को मिलेगा। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 42.5 चल रहा है जोकि काफी ज्यादा है और कम्पनी के स्टोक का प्राइज अपने बुक वैल्यू प्राइज से भी काफी ज्यादा चल रहा है। 

जिससे यह साफ है कि कम्पनी का स्टोक महंगें प्राइज पर मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2024 में 25 रुपए से लेकर 30 रुपए तक भी देखने को मिल सकता है। स्टोक का प्राइज डाउन साइड 15 रुपए तक जा सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Veeram securities limited share price target 2025, 2030 in hindi

कम्पनी को आने वाले समय में ज्वेलरी सेगमेंट में Titan, Vaibhav global और Kalyan Jewellers जैसी बड़ी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ दिखाई देगा। लेकिन कम्पनी के पास गोल्ड ज्वेलरी सेगमेंट में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलते दिखाई देंगे। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को अच्छी तरह से विकसित करता है तो कम्पनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

कम्पनी का दुबई वाला आफिस भी शुरू हो चुका है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड की वजह से अपनी प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ावा देने का प्रयास करता हुआ नजर आएगा। कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और आने वाले समय में कम्पनी अच्छा नेट प्रॉफिट बुक करते हुए दिखाई देगी। जिससे कम्पनी मैनेजमेंट को अपने नए प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता को बढ़ाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अगर हम कम्पनी के लॉन्ग टर्म शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो कम्पनी काफी छोटी कम्पनी है और कम्पनी के स्टोक मे अच्छा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। इसलिए आप लोग ऊपर दी गई जानकारी के आधार पर स्वयं ही कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2025 का अनुमान लगाने की कोशिश करें।

Mold Tek Packaging share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे लगातार अपर सर्किट देखने को मिल रहा है। इसलिए अगर आप स्टोक मार्केट में नये इंवेस्टर हैं तो आप लोग इस समय पर कम्पनी के स्टोक से दूर ही रहे तो अच्छा रहेगा। और यदि आप इस स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करना चाहते हैं तो कम से कम पैसा ही इस स्टोक मे इंवेस्ट करें। अगर स्टोक मे अच्छी रैली देखने को मिला तो आपका एक छोटा इंवेस्टमेंट भी आपको अच्छा रिटर्न दे सकता है। 

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.veeramsecuritiesltd.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Veeram securities limited कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

1. क्या कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

हां कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है।

2. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

अभी के समय कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप सिर्फ 120 करोड़ रुपए है।

3. कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high and low क्या है?

Veeram securities limited share 52 weeks high 36 रुपए और Low 10.45 रुपए है।

4. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या चल रहा है।

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो इस समय पर काफी हाई चल रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 42.6 चल रहा है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 55% है। इतनी छोटी कम्पनी में इतनी अच्छी प्रमोटर होल्डिंग निवेशकों के लिए काफी अच्छी बात है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। अगर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगें तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताएं और इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post